Tuesday , 14 May 2024

चौथी कक्षा के छात्र के साथ हुआ स्कूल बस में यौन शोषण

एनटी न्यूज डेस्क/श्रवण शर्मा/नईदिल्ली

दिल्ली के विवेक विहार इलाके के एक नामी स्कूल में चौथी क्लास में पढ़ने वाले एक छात्र के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है।  यौन शोषण का आरोप भी स्कूल के ही तीन सीनियर छात्रों पर लगा है। 

तुम इतने प्यारे हो कि कोई भी तुम्हें छेड़ेगा

पीड़ित चौथी कक्षा में पढ़ता है, जबकि आरोपी क्लास 10, 7 और 8 के हैं। बच्चे ने सोमवार को परिजनों के साथ विवेक विहार थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। उनका आरोप है कि तीनों आरोपी छात्रों ने पीड़ित के साथ 27 और 30 जुलाई व 1 अगस्त को बस के अंदर शारीरिक छेड़छाड़ व मारपीट की।

तीनों उसे बस की पिछली सीट पर ले गए, जहां उसके साथ जबर्दस्ती की गई। पीड़ित ने जब इसकी शिकायत टीचर से की तो उन्होंने बजाए कार्रवाई के, बच्चे को चुप रहने के लिए कहा। आरोप यह भी है कि उन्होंने बेहुदा दलील दी कि तुम इतने प्यारे हो कि कोई भी तुम्हें छेड़ेगा।

मां का आरोप

बच्चे की मां का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने तो लापरवाही की ही, लेकिन पुलिस ने भी लचर रवैया अपनाया। पुलिस के पास 4 अगस्त को शिकायत की गई थी लेकिन पुलिस ने तुरंत ऐक्शन नहीं लिया। सोमवार शाम हमें बुलाया गया और उसके बाद रात में एफआईआर दर्ज की गई।

आरोप है कि पुलिस ने स्कूल प्रशासन को बचाने के लिए दबाव बनाया था और कहा था कि शिकायत में स्कूल प्रशासन के खिलाफ कुछ नहीं लिखो। बच्चे की मां का कहना है कि उनका बच्चा इस दरिंदगी से इस कदर डर गया था कि वह खुद को कमरे में बंद करके बैठ जाता था। अगर स्कूल जाने के लिए कहो तो खुदकुशी की बात करता था। उससे बात की गई तब उसने आपबीती बताई।

वाइस प्रिंसिपल

वाइस प्रिंसिपल ने सान्ध्य टाइम्स को बताया कि पीड़ित छात्र के परिजन गुरुवार यानी 2 अगस्त की दोपहर को स्कूल आए थे। उन्होंने मामले की शिकायत की और स्कूल प्रशासन से मांग की कि बस में जाने वाली टीचर को रूट से हटाया जाए और तीनों आरोपी छात्रों को रस्टिकेट किया जाए।

क्योंकि उस दिन स्कूल की छुट्टी हो चुकी थी, इसलिए शुक्रवार सुबह ही टीचर को स्कूल प्रशासन की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया। तीनों आरोपी छात्रों को रस्टिकेट कर दिया गया है। अब बच्चे के परिजन स्कूल प्रशासन पर जो भी आरोप लगा रहे हैं, वे गलत हैं।

यह भी पढ़ें

देवरिया बालिका गृह कांड की सख्ती से हो CBI जांच: योगी आदित्यनाथ

करूणानिधि एक कालजयी व्यक्तित्व का जीवन व निधन के बाद समाधि के विवाद को लेकर पूरा सच

फिल्म ‘मुल्क’ एक सच्चे हिन्दुस्तानी को ही पसंद आ सकती है : फिल्म रिव्यू

इस चैनल ने दिया संस्कृति को न्याय, क्या अखिलेश दे पायेंगे ?

देश की पहली रैपिड रेल यूपी के नाम, जानिए इस रेल की खूबियां