Sunday , 19 May 2024

भाजपा विधायकों को मिली जान से मारने की धमकी

                                एनडी न्यूज़ डेस्क/लखनऊ/श्रवण शर्मा       

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आठ विधायकों और कुछ नेताओं ने व्हॉट्सएप पर  धमकी भरे संदेश मिलने की शिकायत दर्ज कराई है. धमकी देने वाले शख्स ने इनको अपनी पहचान अली बुधेश भाई के तौर दी है. जिन विधायकों और नेताओं को धमकी मिली है वो सीतापुर, गोंडा,  बरेली, कानपुर देहात, बदायूं, बुलंदशहर, शाहजहांपुर, कानपुर देहात और लखनऊ के हैं.

वॉट्सऐप पर मिली धमकी

मक्का मस्जिद ब्लास्ट कांड : सबूतों की कमी, स्वामी असीमनंद समेत पांच बरी

व्हाट्सप के जरिए इन सभी को मैसेज से धमकी दी गयी. धमकी में सभी को एक जैसे मैसेज एक ही नंबर से भेजे गए हैं. जिसमें सभी से 10-10 लाख रूपए की रंगदारी मांगी गई है और पैसा ना देने पर परिवार के सदस्यों को मारने की धमकी दी गयी है. धमकी देने वाले ने मेसेज में लिखा है कि उसके आदमी विधायक के आसपास हैं. और उनपर अपनी नजर बनाए रखे है.

पड़ताल में जुटीं जाँच एजेंसियां

मामले की जांच के लिए योगी सरकार ने एसटीएफ और एटीएस को जिम्मेदारी सौंप दी है। धमकी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश पुलिस ने विधायकों और उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी है.

कलयुग का हैवान कंस : भांजे के साथ कुकर्म कर उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक आनंद कुमार ने कहा है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और इस मामले को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय जांच एजेंसियों से भी संपर्क किया गया है.

एसटीएफ और एटीएस को सौपी गयी जाँच

घटिया बयान देने वाली केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी दें इस्तीफा : शेखर दीक्षित

क्रिप्टो क्वाइन में मांगी रंगदारी की रकम

धमकी देने वाले शख्स ने विधायकों को अपनी पहचान अली बुधेश भाई के तौर दी है. उसका यह भी कहना है कि वह दुबई में रहता है. इस अज्ञात शख्स ने विधायकों और नेताओं से दस लाख रुपये की रकम क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन के रूप में देने के लिए कहा है.

बिटक्वाइन में मांगीं रंगदारी

केरल में निपाह वायरस का आतंक अब तक 12 की मौत

आरोपी से बातचीत के कुछ अंश

हम आपके साथ लंबे गपशप बनाने के लिए यहां नहीं हैं.क्या तुम मुझे नहीं जानते हो, अगर आप और आपके परिवार की सुरक्षा चाहते हैं.तीन दिन के भीतर दस लाख की व्यवस्था करें.

 

मुझे पता है कि आप पैसे की व्यवस्था नहीं करेंगे, जब तक आप अपने परिवार से एक मृत शरीर नहीं देखते. हम आपको वादा करते हैं कि तीन दिनों के उतीर्ण होने के बाद हम आपका विश्वास पाने के लिए एक-एक करके हत्या करना शुरु कर देंगे.आपके पास केवल तीन दिन हैं. मेरा व्यक्ति आपके करीब है. समय बर्बाद मत करें”.

 

व्हॉट्सएप पर धमकी के अंश

वो सूरमा पहलवान जो पूरी जिन्दगी किसी से नहीं हारा

योगी ने मामले को लिया संज्ञान में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल कार्यवाही करने के लिए आला अधिकारियों को आदेश दिया है. जिन विधायको को धमकी मिली है उनके परिवार की श्रक्षा बढ़ा डी गयी है.

योगी ने अपने सभी विधायको से कहा कि वो घबराएं ना जिसने भी ये हरकत की है वो जल्द ही क़ानून की गिरफ्त में होगा.

सड़क हादसे में 13 की मौत के बाद भी नही जागा परिवहन विभाग, एसपी ने उठाया बीड़ा