Wednesday , 15 May 2024

घर में ही बुढ़िया ने सजा ली अपनी मौत की क़ब्र

एनटी न्यूज़ डेस्क / हरदोई / आशीष सिंह

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक वृद्ध महिला के सुसाईड करने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है. जहां वृद्ध महिला ने घर में रखें एक बड़े संदूक में ही अपनी कब्र सजा ली. उसके बाद खुले संदूक के अंदर बैठकर मिट्टी का तेल छिड़क कर खुद को आग लगा ली. घर के अंदर से उठ रहे धुएं को देखकर जब अगल-बगल के लोग मौके पर पहुंचे तब तक महिला संदूक के अंदर ही जलकर खाक हो चुकी थी.

कब और क्यों किया ऐसा…

घटना के दौरान वृद्ध महिला के बेटे और बहू बाहर गए हुए थे. वृद्ध महिला घर में अकेली थी. ग्रामीणों के मुताबिक वृद्ध महिला की अपने बहुओं और बेटो से नहीं बनती थी और लगातार लड़ाई होती है. जब बेटे और बहू घर से बाहर थे तभी उसने संदूक में अपनी गृहस्थी का सारा सामान रखकर किया उसके बाद संदूक में खुद बैठकर अपने आप को आग लगाकर सुसाइड कर लिया.

क्या रही वजह…

संदूक के अंदर बैठकर कब्र सजाकर खुद को जिंदा जलाकर सुसाइड करने का यह हैरतअंगेज मामला हरदोई के सुरसा थाने के दहिगवां गांव का है. दरअसल गांव की रहने वाली 75 साल की रामकली ने अपने घर के अंदर एक बड़े बक्से में अपनी गृहस्थी का सारा सामान कंडे लकड़ी वगैरह रखकर खुद बक्से के अंदर बैठकर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के दौरान मृतिका के बेटे और बहू बाहर गए हुए थे और महिला घर में अकेली थी.  पड़ोसियों ने जब घर के अंदर से धुआं निकलते हुए देखा उसके बाद जब गांव के लोग घर के अंदर पहुंचे तो वृद्धा बक्से के अंदर जलकर ख़ाक हो चुकी थी.

गांव के लोगों ने परिवार वालों को सूचना दी जिसके बाद परिवार के लोगों ने मौके पर पहुंचकर शव का अंतिम संस्कार किया. जब मौत की जानकारी पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस के मुताबिक वृद्धा की अपनी बेटों-बहुओं से नहीं बन रही थी, इसके कारण वो लगातार चिड़चिड़ी हो गयी थी जिससे उसने यह कदम उठा लिया. फिलहाल पुलिस मृतिका के बेटों से पूछताछ के बाद मामले पर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

यह भी पढ़ें-

आखिर हम क्यों न उतार पाएंगे मां के दूध का कर्ज

जम्मू में शहीद हुए जवान रजनीश का शव पहुंचा एटा, रोया पूरा सदियापुर

राहुल पर ना करिये विश्वास! यहां जानिए कोका-कोला का इतिहास