Saturday , 11 May 2024

कोरोना से बचाने के लिए जिला कारागार मथुरा में निरुद्ध बंदी बना रहे हैं कोरोना ‘फेस शील्ड’

न्यूज टैंक्स/ मथुरा

रिपोर्ट बादल शर्मा

पूरे देश में कोरोना महामारी की वजह से हाहाकार मचा हुआ है, लाखों कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं, ऐसे में प्रशासन हर तरह से कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लगा हुआ है। कोरोना की जद में कान्हा की नगरी मथुरा भी पूरी तरह से आ चुकी है। अभी तक कान्हा की नगरी में 270 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। प्रशासन कोरोना संक्रमण को फैलने के लिए तरह-तरह के बचाव कर रहा है।

कारागार प्रशासन कर रहा प्रयाश

जिला कारागार प्रशासन द्वारा भी काफी प्रयास अपने स्तर से किए जा रहे हैं जिससे कि वह अपने बंदियों को कोरोना मुक्त रख सकें। साथ ही अपने जेल में निर्मित उत्पादों को बाहर जनता के लिए भी उपलब्ध करा सके। जिला कारागार प्रशासन द्वारा पूर्व में फेस मास्को का निर्माण किया गया था साथ ही जेल में निरुद्ध बंदियों द्वारा सैनिटाइजर भी बनाया गया था जो कि जेल के साथ-साथ बाहर भी उपलब्ध कराया गया था।

अब जिला कारागार प्रशासन ने एक नई पहल शुरू करते हुए जेल में निरुद्ध बंदियों द्वारा कोरोना फेस शील्ड तैयार की जा रही है, यह फेस शील्ड बाजार में उपलब्ध फेस शील्ड से कम कीमत की, हल्की, अति सुरक्षित होगी। फेस शील्ड की गुणवत्ता भी प्रशासन द्वारा अच्छी रखी गई है, प्रथम चरण में 500 फेस शील्ड का निर्माण किया जा रहा है आगे भी इनका निर्माण जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें:

Corona Update: जानिए देश में क्यों तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

मथुरा: शहर और देहात दोनों क्षेत्रों में तेजी फ़ैल रहा संक्रमण, 4 नए मामले आए सामने

मथुरा: एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने फिर चलाई तबादला एक्सप्रेस, 20 उप निरीक्षक…!

देश-दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों से जुड़ें रहने के लिए हमेंFacebookWhatsAppTwitter और YouTubeपर फॉलो करें।