Tuesday , 14 May 2024

जिला अस्पताल की दूसरी मंजिल से कूदा कोरोना मरीज, गिरकर गंभीर घायल

न्यूज़ टैंक्स | मुरादाबाद

मुरादाबाद के जिला अस्पताल की दूसरी मंजिल पर बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती खिड़की से भागने की कोशिश में नीचे आ गिरा। गिरने से मरीज बुरी तरह घायल हो गया। घायल हालत में मरीज को उठाकर ईलाज के लिए इमरजेंसी मेँ भर्ती कराया गया।

मुरादाबाद के जिला अस्पताल में उस समय हड़कम्प मच गया जब अस्पताल की बिल्डिंग की दूसरी मंजिल से पीछे गैलरी में मरीज के गिरने की सूचना मिली। आनन फानन में अस्पताल के कर्मचारी एस्टेचर लेकर भागे और जमीन पर घायल पड़े मरीज को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती किया गया।

मरीज कौन है, उसे क्या बीमारी है, आइसोलेशन वार्ड में क्यों रखा गया है, आखिर मरीज गिरा या कूदा? वहां मौजूद अस्प्ताल के एक प्रशासनिक अधिकारी सिर्फ मरीज के गंभीर होने और पहले इलाज की बात कहते हुए अस्पताल की लापरवाही छुपाते रहे।

कुछ देर बाद पता चला कि इस मरीज का नाम नदीम है और ये दूसरी मंजिल पर बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था। नदीम को कोरोना होने की आशंका के चलते उसका कोरोना टेस्ट कराया गया है जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

इसलिए उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। दूसरी मंजिल से नीचे लटकी लाल रंग की चादर बता रही है कि मरीज नदीम ने चादर के सहारे नीचे उतरकर भागने की कोशिश की लेकिन चादर छोटी पड़ गयी और वो नीचे आ गिरा। नीचे पक्का फर्श था लिहाज नदीम को गिरने पर गम्भीर चोटें आईं जिनसे खून बह रहा था।

घायल हालत में भी नदीम बार बार घर भेजने के लिए बोल रहा था,जब डॉक्टर से हमने बात की तो उन्होंने पहले घायल का इलाज करने की बात कही,और यह जनाकरी दी है मरीज़ अभी गम्भीर है उस का इलाज चल रहा है।