Sunday , 12 May 2024

परिणय सूत्र में बंधे 101 जोड़े, मेनका गांधी ने दिया आशीर्वाद

एनटी न्यूज़ डेस्क/पीलीभीत/ नसीम अख्तर

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के लिए प्रदेश सरकार ने बजट आवंटित किया हैं. लगन जोरों पर हैं ऐसे में जगह-जगह सामूहिक विवाह का आयोजन भी किया जा रहा हैं.

मेनका गाँधी

शहर के मंडी समिति में आज 101 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया. इस भव्य कार्यक्रम में मेनका गांधी ने जोड़ों को अपना आर्शिवाद दिया. शादी समारोह में नवदंपत्ति को उपहार भी भेंट किये गये. इस शादी समारोह के दौरान वर और कन्या पक्ष के लिये खाने-पीने का व्यवस्था भी की गई थी.

एक्सक्लूसिव वीडियो : यहाँ का माज़रा कुछ और ही है, अधिकारी ही डाल रहे हैं ‘रंग में भंग’

प्रदेश सरकार की सामूहिक विवाह योजना के तहत मंडी परिसर में आज 101 जोड़े ने एक दूसरे को वर माला पहनाकर दाम्पत्य जीवन की शुरूआत की. इसके लिये कन्या के दांपत्य जीवन में खुशहाली और गृहस्थी स्थापना को दंपत्ति को 35 हजार रूपये खर्च किये गये.

इसमें 20 हजार रूपये कन्या को नगद दिये गये, जबकि शेष धनराशि में 10 हजार रूपए के कपड़े बिछिया, चांदी की पायल, सात बर्तन आदि जरूरती सामान दिया गया. इसके अलावा भोजन, पंडाल, फर्नीचर, प्रकाश व्यवस्था आदि की व्यवस्था भी सरकारी खर्चे पर की गई.

सभी जोड़ों को केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपना आर्शिवाद दिया. गौरतलब हो कि मेनका गांधी एक वर्ष में दो सामूहिक विवाह का आयोजन कराती है. जिसमें 101 जोड़ों की शादी कराई जाती है. मेनका गांधी का कहना है कि गरीब कन्याओं की शादी कराकर उन्हें बड़ा सकून मिलता है.

‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ का हुआ शुभारम्भ, 63 नवदंपत्तियों ने खायी साथ जीने-मरने की कसम

श्रीदेवी की मौत: अगर स्वामी की आशंका सही निकली तो आगे क्या होगा

भारतीय मीडिया: हमारा सफ़र #NewsKiMaut से लेकर #humanityKiMaut तक जारी है…