Tuesday , 21 May 2024

पोषण पखवाड़े में शुक्रवार को मनाया गया ममता दिवस

एनटी न्यूज / कानपुर

पोषण पखवाड़े के अंतर्गत शुक्रवार को आंगनबाड़ी केंद्रों पर ममता दिवस मनाया गया. इस दौरान महिलाओं को स्तनपान के लाभ बताए गए साथ ही उन्हें स्वच्छ व स्वस्थ रहने की सीख दी गई.

निडर होकर मतदान करें मतदाता, अराजतत्वों के खिलाफ होगी कार्रवाई

माताओं को बताए स्तनपान के लाभ

इस दौरान माताओं का तिलक लगाकर व माला पहनाकर सम्मान भी किया गया.
जिले के सभी 2134 आंगनबाड़ी केंद्रों पर शुक्रवार को ममता दिवस मनाया गया. इस दौरान गर्भवती महिला, दो साल तक के बच्चों की माताओं को आंगनबाड़ी केंद्रों में बुलाकर उनका सम्मान किया गया. उन्हें स्तनपान के लाभ बताए गए और नवजात शिशु की देखभाल करने का तरीका भी समझाया गया. सभी महिलाओं व बच्चों को पोषाहार वितरण भी किया गया.

भाजपा ने अपना दल को दिया इन सीटों का विकल्प

माताएं स्वच्छता पर ध्यान दें…

शहर के बिधनू ब्लाक के बिरायचामऊ स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर महिलाओं को मां और बच्चे के बीच होने वाले लगाव, स्तनपान के बारे में जानकारी दी गयी. आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री उषा ने कहा कि स्तनपान कराने वाली मां और उसका बच्चा स्तनपान के कारण कई बीमारियों से बच जाते हैं. उन्हें स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को कहा.

सपा ने घोषित किये इन चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम

कार्यक्रम में रोजाना आकर पाएं लाभ…

गांव के प्रधान सुबोध दीक्षित ने बताया कि पोषण पखवाड़े के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों पर रोजाना कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं ताकि बच्चों, किशोरियों, गर्भवती व माताओं को पोषण के प्रति जागरुक किया जा सके. इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र में सहायिका कृष्णावती के साथ धात्री महिलाएं, गर्भवती महिलायें व अन्य लाभार्थी भी मौजूद थीं.

राहुल गांधी का सीना कितना चौड़ाः के. विक्रमराव