Thursday , 16 May 2024

वृन्दावन : गौरक्षको के बुलन्द हौशलो के आगे गौ तस्कर परास्त

एनटी न्यूज / वृन्दावन / कन्हैया वर्मा

● गौरक्षको के बुलन्द हौशलो के आगे गौ तस्कर परास्त।

● तस्करी को जा रहा गौवंश से भरा ट्रक पकड़ा।

● दो तस्कर पकड़कर पुलिस के किये सुपुर्द।

● ट्रक 24 हौवंश बरामद, 4 की मौत।

● पकड़े गए अभियुक्तो को पुलिस ने न्यायायल के समक्ष किया पेश।

वृन्दावन: जनपद में गौवंश की तस्करी थमने का नाम नही ले रही है। आये दिन गौरक्षकों की सतर्कता से गौतस्कर पुलिस की पकड़ में आ रहे है। ऐसे ही एक मामले में गौतस्करी कर ले जाये जा रहे गौ वंश से भरे ट्रक को गौ रक्षकों ने पुलिस की मदद से पकड़ लिया है। ट्रक में से 4 मृत गौ वंश सहित 24 गौ वंश बरामद हुआ । बरामद गौ वंश को गौशाला भिजवा दिया हैं । जबकि ट्रक को लेकर जा रहे 2 गौतस्करों को पुलिस थाने ले गयी।

यमुना एक्सप्रेस वे से मेवात की तरफ ट्रक में भर कर गौ वंश लेकर जाने की सूचना गौ रक्षा समिति को मिली । समिति के पदाधिकारी सक्रिय हुए और उन्होंने ट्रक को यमुना पर बने पानी गांव पुल पर ट्रक को कांटा डालकर रोकने की कोशिश की । लेकिन गौ तस्कर वहां से भाग निकले। गौ रक्षकों ने भागते ट्रक का पीछा किया और उसे प्रेम मन्दिर के समीप पकड़ लिया ।

● गौ रक्षक विकास पण्डित ने बताया कि 2 गौ तस्कर पकड़े हैं जो गौ वंश को हरियाणा के मेवात में ले कर जा रहे थे । इसके साथ ही 24 गौ वंश बरामद हुआ हैं जिसमे से 2 की मृत्यु हो गयी हैं । तस्करी कर ले जाये जा रहे गौवंश के बरामद होने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और पकड़े दो गौतस्करों को हिरासत में ले लिया । वहीं गौवंश को गौशाला भिजवा दिया । पकड़े गये गौतस्कर लियाकत पुत्र गुलाब व वजीर पुत्र पीरबख्श निवासीगण फिरोजाबाद ने बताया कि उन्हें केवल बॉर्डर तक गाड़ी पहुँचाने का जिम्मा दिया गया था। इसके सरगना के बारे में उन्हें कोई जानकारी नही है। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया है।

इस दौरान बलराम ठाकुर, निखिल शर्मा,लखन ठाकु, नगर अध्यक्ष राहुल गौड़, सचिन चौधरी,विपिन चौधरी, सचिन, शैलेंद्र पलवल,हरिंदर, रौनक ठाकुर आगरा, आदि के अलावा अन्य गौभक्त मौजूद रहे।