Sunday , 19 May 2024

आकाश तोमर के निर्देशन में गिरफ्तार हुआ सोशल-मीडिया पर अराजक पोस्ट डालने वाला अभियुक्त

एनटी न्यूज़डेस्क/लखनऊ

इटावा: सोशल-मीडिया पर अभद्र व अराजकता पोस्ट डालने वाले एक अभियुक्त को इटावा पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिसका नाम पीयूष त्रिवेदी है। जिस पर जिले में सोशल-मीडिया के द्वारा अराजक पोस्ट से अभद्रता फैलाने व माहौल को खराब करने का आरोप लगा है। अपनी तेज तर्रार कार्यशैली के लिए जाने-जाने वाले जनपद इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ‘आकाश तोमर’ के निर्देशन मे थाना सिविल-लाइन पुलिस द्वारा इस व्यक्ति कि गिरफ्तारी संभव हो सकी है।

आकाश तोमर के निर्देशन में कम्यूनिटी किचन की शुरुवात, गरीब व प्रवासियों का भर रहा पेट

इटावा पुलिस की नजर सोशल मीडिया के हर एकाउंट व व्हाट्सप ग्रुप पर

कोरोना महामारी के चलते दुनिया त्रस्त है वहीं देश में बहुत से आपराधिक मानसिकता वाले देश का माहौल खराब कर शांति व्यवस्था को तार-तार करने कि कोशिश में लगे हुए हैं।  कोरोना से रोकथाम के लिए सरकारें व मौजूदा प्रशासन प्रयत्नशील है वहीं कुछ लोग इस प्रयास को धूमिल करने कि मुहिम चला रहे हैं। जिस व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के इटावा से गिरफ्तार किया गया है वह इस महामारी को लेकर अफवाह के साथ साथ अभद्र पोस्ट शोसल मीडिया पर डाल रहा था। शासन के आदेश पर सोशल मीडिया साइट्स पर अभद्र टिप्पणी एवं भडकाऊ पोस्ट करने वालो के खिलाफ इटावा पुलिस द्वारा सोशल मीडिया साइट्स पर लगातार निगरानी रखे हुए है।

PM मोदी के कई मुद्दों पर असहमत, लेकिन अभी साथ लड़ने का समय : राहुल गाँधी

इटावा साइबर सेल ने सर्च ऑपरेशन कर अभियुक्त को  घर से दबोचा

इसी सर्च ऑपरेशन के मद्देनजर 23 अप्रैल को पीयूष त्रिवेदी निवासी कमला कालोनी को इटावा थाना सिविल लाइन का रहने वाला जिसने अपने फेसबुक अकाउन्ट से अभद्र एवं विशेष धर्म के विरुद्ध भडकाऊ पोस्ट की थी। जिस पर इटावा साइबर सेल के द्वारा उसके थाना सिविल लाइन पुलिस को अवगत कराया गया। जिसपर तत्काल कार्यवाही करते हुए अभियुक्त को उसके घर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। जिसपर पर 204/2020 धारा 153(a),505(2)भादवि व 67 आईटी एक्ट अधि0 व 54 आपदा प्रबंधन अधि0 मे मुकद्दमा दर्ज किया गया।

भारत की मेडिकल डिप्लोमैसी 108 देशों को भेज रहा HCQ टैबलेट और पैरासिटामोल