बुराड़ी केस में आज हुआ बड़ा खुलासा जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

एनटी न्यूजडेस्क/दिल्ली /श्रवण शर्मा 

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही घर में परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में हुई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक़ सब लोगों की मौत फांसी के फंदे से हुई। लेकिन भाटिया परिवार के करीबी और रिश्तेदारों का अभी भी ये मानना है कि वह लोग आत्महत्या नहीं कर सकते।

 

कोई मरेगा नहीं

पुलिस को घटनास्थल से मिले हाथ से लिखे कुछ नोट्स को देखते हुए पुलिस को संदेह है कि यह मामला सोच-समझकर की गई आत्महत्या का है जो किसी धार्मिक अनुष्ठान के लिए की गई प्रतीत होती है. अधिकारी के मुताबिक, कुछ नोट्स पर लिखा है कि ‘कोई मरेगा नहीं’ बल्कि कुछ ‘महान’ हासिल कर लेगा।

पूजा के लिए गुरुवार और रविवार को चुना

इस रजिस्‍टर में लिखा है कि पटिया अच्छे से बांधनी हैं, शून्य के अलावा कुछ नही दिखना चाहिए।  रस्सी के साथ सूती चुनिया या साड़ी का प्रयोग करना हैं. 7 दिन बाद लगातार पूजा करनी है्।  इस पूजा को थोड़ा लग्न और श्रद्धा के साथ करना है।  इस पूजा के दौरान अगर कोई घर में आ जाए तो यह पूजा अगले दिन करनी है।  इस पूजा के लिए गुरुवार और रविवार को चुना है।

भगवान अचानक प्रकट होंगे और उसी क्षण तुम्हें बचा लेंगे।’

रजिस्‍टर में आगे लिखा है, ‘अगर बुजुर्ग महिला (नारायण देवी) खड़ी नहीं हो सकती हैं तो वह दूसरे कमरे में लेट सकती हैं। अनुष्ठान के लिए मद्धिम प्रकाश का उपयोग करें। रात 12 बजे से एक बजे के बीच अनुष्ठान करें, ताकि कोई बाधा न पहुंचाए। जब तुम सब उस दौरान फांसी पर लटक जाओगे, तो भगवान अचानक प्रकट होंगे और उसी क्षण तुम्हें बचा लेंगे।’

मौत फांसी पर लटकने की वजह से ही हुई

पहले यह आशंका जताई जा रही थी कि नारायण देवी की मौत गला घोंटे जाने से हुई है लेकिन चिकित्सकों का कहना है उनकी मौत भी फांसी लगने के कारण ही हुई है क्योंकि रस्सी उनके शव के निकट लटकी हुई पाई गई।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब यह जांच का विषय है कि उनके गले से रस्सी को निकाला किसने होगा. उन्होंने कहा, ‘शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि उन सभी की मौत फांसी पर लटकने की वजह से ही हुई है अतिम रिपोर्ट अभी आई नहीं है।

मृतकों में नारायण देवी (77), उनकी बेटी प्रतिभा (57) और दो बेटे भावनेश (50) और ललित भाटिया (45) शामिल हैं।

भावनेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे मीनू (23), निधि (25) और ध्रुव (15), ललित भाटिया की पत्नी टीना (42) और उनका 15 वर्ष का बेटा शिवम , प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) भी मृत पाए गए।

यह भी पढ़ें:
:योगी सरकार में कानून-व्यवस्था बदतर, सुरक्षा के प्रतीक 1090 चौराहे पर बच्चे की हत्या दुखद : तारिक अहमद लारी

इलाहाबाद के मुस्लिम व्यवसायी ने हिन्दू मंदिरों के लिए दिया करोड़ों का दान

इस बॉलीवुड अभिनेत्री को हो गया है हाई-ग्रेड कैंसर, फैंस को बड़ा झटका

थाईलैंड से लौटीं मशहूर ब्यूटी पेजेंट राजश्री अब जज करेंगी ये काॅम्पिटिशन