Sunday , 12 May 2024

योगी सरकार में कानून-व्यवस्था बदतर, सुरक्षा के प्रतीक  1090 चौराहे पर बच्चे की हत्या दुखद : तारिक अहमद लारी 

एनटी न्यूज डेस्क / लखनऊ 

उत्तर प्रदेश में लगातार बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर सपा नेता तारिक अहमद लारी ने सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधा है। सपा नेता तारिक अहमद लारी ने कहा कि योगी सरकार में लगातार  मासूमों की हत्याएं हो रही हैं, बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएँ सामने आ रही हैं, सूबे की सरकार कानून-व्यवस्था बनाए रखने में अक्षम है, इसलिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।
तारिक अहमद लारी ने कहा कि समाजवादी सरकार में सुरक्षा का प्रतीक रहे 1090 चौराहे पर एक बच्चे की हत्या कर दी जाती है और  पुलिस महकमा अभी तक कातिलों का पता तक नहीं लगा पाया। वही पिछले दिनों पॉलिटेक्निक की छात्रा संस्कृति को अगवा कर उसकी हत्या कर दी जाती है और पुलिस अपराधियों के पकड़ने के नाम पर केवल नौटंकी दिखा रही है।
सपा नेता तारिक अहमद लारी ने कहा कि योगी सरकार में जब राजधानी ही सुरक्षित नहीं है तो प्रदेश के अन्य जिलों में क़ानून-व्यवस्था के क्या हालात होंगे, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।
तारिक अहमद लारी ने कहा कि बलिया की रहने वाली और लखनऊ पॉलिटेक्निक की छात्रा संस्कृति राय के कातिलों का 13 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं है। आलू फेंकने वालों को रात-दिन एक कर पकड़ने वाली भाजपा सरकार की कार्यकुशलता का ये दुर्भाग्यपूर्ण नमूना है।
वही कानपुर में सजेती थाने के अंदर एचसीपी बच्चा लाल की हत्या कर दी गयी। यानि जिस पुलिस के हाथ में जनता को सुरक्षा देने का दायित्व है, वह खुद की सुरक्षा नहीं कर पा रही है।

पीट- पीटकर मार डाला 

तारिक अहमद लारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस अपराधियों को तो पकड़ नहीं पा रही है लेकिन उसकी ओर से निर्दोषों पर अत्याचार किया जा रहा है। भदोही के गोपीगंज थाने में भाजपा सरकार की बेलगाम पुलिस का एक और बर्बर चेहरा सामने आया. जिसमें संपत्ति विवाद में थाने पहुंचे फरियादी रामजी मिश्रा की पुलिस लॉकअप में पुलिस की ओर से पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी।
सपा नेता ने  कहा कि फ़र्ज़ी एनकाउंटर के साथ-साथ आम नागरिकों की हत्या भी पुलिस कार्यप्रणाली का हिस्सा बन गया है। क़ानून-व्यवस्था पूरी तरह चौपट है।