Tuesday , 30 April 2024

थाईलैंड से लौटीं मशहूर ब्यूटी पेजेंट राजश्री अब जज करेंगी ये काॅम्पिटिशन

एनटी न्यूज़ डेस्क / लखनऊ

थाईलैंड के बैंकॉक में हुए ‘मिस टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल 2018’ प्रतियोगिता में इंडिया को रिप्रेजेंट करके देश का गौरव बढ़ाने वाली यूपी की बेटी राजश्री सिन्हा अब एक शो में जज की भूमिका में नजर आएंगी.

दरअसल फैशन क्षेत्र में बच्चों का रुझान बढ़ाने के लिए इलाहाबाद में ‘मिस्टर एन्ड मिसेज लिटिल इलाहाबाद’ नाम से एक प्रतियोगिता हो रही है. जिसका उद्देश्य नन्हीं प्रतिभाओं को उनके टैलेंट के हिसाब से आगे बढ़ने के  प्रेरित करना है.

विवि में हो रही धांधली से क्षुब्ध अनशन कर रहे छात्रों ने आत्मदाह करने की दी चेतावनी

ग़रीब बच्चों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास

राजश्री ने बताया कि ये एक चैरिटी इवेंट हैं. जिसकी सहायता से समाज में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की मदद की जायेगी और उन्हें समाज की मुख्यधारा में लाने का एक छोटा सा प्रयास है.

भूस्खलन से 5 श्रद्धालुओं की मौत, बारिश की वजह से अमरनाथ यात्रा फिर रुकी

एक चैरिटी शो में हैं जज की भूमिका में

राजश्री का कहना है कि उन्हें गर्व है कि वह ‘मिस लिटिल इलाहाबाद प्रतियोगिता’ में वह जज की भूमिका में हैं और इसे वह पूरी जिम्मेदारी से निभा रही हैं.  ‘मिस्टर एन्ड मिसेज लिटिल इलाहाबाद’ का फाइनल 14 जुलाई को है.

यूपी को इंटरनेशनल लेवल पर करना चाहती हैं रिप्रज़ेंट

राजश्री ने बताया कि उनका मकसद उत्तर प्रदेश को इंटरनेशनल लेवल पर रिप्रजेंट करना है, जिससे हमारे प्रदेश और देश का नाम रोशन हो सके.

इलाहाबाद के युवक को व्हाट्सएप पर मिला आईएसआईएस का न्योता

कौन हैं राजश्री सिन्हा 

  • लखनऊ की रहने वाली राजश्री फिलहाल इलाहाबाद में पढ़ती हैं और अपनी बहन के साथ मेक-अप लर्निंग एकेडमी भी चलाती हैं.
  • राजश्री सिन्हा  ‘सेनोरिटा इंडिया ब्यूटी पेजेंट में मिल टैलंटेड’ का अवॉर्ड जीत चुकी हैं. यह प्रतियोगिता पुणे में आयोजित हुई थी.
  • राजश्री ने मिस  दीवा प्रतियोगिता के दौरान भी फाइनल ऑडिशन राउंड तक का सफर तय किया था. इसके अलावा ये मिस इंडिया में भी यूपी को रिप्रेजेंट कर चुकी हैं.

  • राजश्री सिन्हा  ‘मिस टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल 2018’  में इंडिया को रिप्रेजेंट कर चुकी हैं.
  • राजश्री सिन्हा लन्दन कॉलेज मेकअप  से सर्टिफाइड आर्टिस्ट हैं.

मदरसों में लागू होगा एक ड्रेस कोड

जीवों से इतना लगाव कि…

हाल ही में राजश्री को अपनी मेक-अप एकेडमी के लिए दुबई में अवॉर्ड भी मिल चुका है. राजश्री का लक्ष्य अपनी एकेडमी को ऊंचाइयों तक पहुंचाना है. इसके अलावा राजश्री का लगाव जानवरों के प्रति भी काफी है. उनकी इच्छा है  कि वह प्रतियोगिता जीत कर जो भी कैश मनी पाएं उसे जानवरों से जुड़ी संस्थाओं को दें.

मॉडलिंग का राष्ट्रीय स्तर का संस्थान खोलने की इच्छा

राजश्री की ख्वाहिश है कि वह मॉडलिंग और मेक-अप से जुड़ा नेशनल लेवल का इंस्टि्टयूट खोल सकें. उनके मुताबिक यूपी में यंगस्टर्स को सही गाइडेंस की जरूरत है. उनमें बहुत टैलंट है बस उनको पॉलिश की जरुरत है.

पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर गोष्ठी आयोजन, जानिए स्वामी विवेकानंद से जुड़ी अहम बातें