Tuesday , 21 May 2024

पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर गोष्ठी आयोजन, जानिए स्वामी विवेकानंद से जुड़ी अहम बातें

एनटी न्यूज़ डेस्क / वाराणसी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ के तत्वाधान में बुधवार को स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी में बतौर मुख्य वक्ता आरएसएस के प्रांत प्रचारक अभय ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का जीवन युवाओं के लिए प्रेरणादायक है.

स्वामी विवेकानंद के दिखाए मार्गों से मिलती है सफलता

उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेते हुए देश व समाज के प्रति कार्य करना चाहिए. स्वामी विवेकानंद ने युवाओं को जो राह दिखाई है उस पर चल कर सफलता पाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि वही राष्ट्र की तरक्की कर सकता है जिसके पास युवाओं की फौज होती है.

भूस्खलन से 5 श्रद्धालुओं की मौत, बारिश की वजह से अमरनाथ यात्रा फिर रुकी

जिस राष्ट्र में युवाओं की फौज हो वह…

हमारे देश के पास युवाओं कि सबसे बड़ी फौज है, यदि युवा निष्ठा व ईमानदारी से काम करें तो उसे सफल होने से कोई रोक नहीं सकता है. युवाओं को उनकी क्षमता का एहसास कराते हुए राष्ट्र के प्रगति पाठ पर अग्रसर कर देना चाहिए. स्वामी विवेकानंद के विचार व कर्म हमेशा-हमेशा समाज को नयी दिशा दिखाते रहेंगे.

इलाहाबाद के युवक को व्हाट्सएप पर मिला आईएसआईएस का न्योता

कम उम्र में ही देश-विदेश में छा गए

हमारे देश की मिट्टी ने महापुरुषों को जन्म दिया है, जिन्होंने अल्प समय में ही देश व दुनिया में अपना डंका बजा दिया था. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्य गृहपति प्रो. रवि प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने देश को जो दिया वो अमूल्य है. हमें हमेशा उनके जीवन से प्रेरणा लेती रहनी चाहिए.

मदरसों में लागू होगा एक ड्रेस कोड

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत छात्रसंघ महामंत्री समीर कुमार मिश्रा, संचालन शशिकांत पाण्डेय एवं धन्यवाद ज्ञापन शशि राय ने किया. इस अवसर पर जिला प्रचारक ओमप्रकाश, प्रो. केके सिंह, रविभान सिंह, दीक्षा सिंह, हिमांशु गिरि, पूर्णेन्दु प्रकाश उपाध्याय, विक्की मौर्या, अंशुमान, आशीष कुमार आदि छात्र व छात्राएँ उपस्थित रहे.

विवि में हो रही धांधली से क्षुब्ध अनशन कर रहे छात्रों ने आत्मदाह करने की दी चेतावनी