Wednesday , 1 May 2024

इलाहाबाद के युवक को व्हाट्सएप पर मिला आईएसआईएस का न्योता

एनटी न्यूज डेस्क/इलाहाबाद/श्रवण शर्मा 

आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत में पांव पसारने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए युवाओं से सम्पर्क कर उन्हें तरह-तरह के प्रलोभन भी दे रहा है। रविवार को इलाहाबाद में एक युवक को आईएसआईएस इंडिया के व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़े जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

व्हाट्सएप आईडी से एक मैसेज आया

युवक को व्हाट्सएप मैसेज भेजकर भारतीय एजेंसियों की खुफिया जानकारी मांगी गई है। इस मैसेज के आने के बाद से युवक और उसका परिवार दहशत में है। पीड़ित युवक ने धूमनगंज थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। युवक धूमनगंज क्षेत्र के मुंडेरा का रहने वाला है और महाराष्ट्र के ठाणे स्थित लोकमान्य नगर पांडा में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। इन दिनों वह अपने घर आया हुआ है। युवक ने धूमनगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई कि गुरुवार को घर में वह मोबाइल पर फिल्म देख रहा था।

इसी दौरान अचानक एक व्हाट्सएप आईडी से एक मैसेज आया, जिससे पता चला कि उसका नम्बर आईएसआईएस इंडिया ग्रुप में जोड़ दिया गया है। यह देखकर उसके होश उड़ गए और वह तुरन्त उस ग्रुप से लेफ्ट हो गया, लेकिल तुरन्त ही उसे फिर से ग्रुप में जोड़ लिया गया।

जांच एटीएस करेगी

आईएसआईएस इंडिया ग्रुप से आए मैसेज में लिखा है कि क्या तुम हमारे आर्गनाइजेशन में बतौर जासूस काम करना चाहते हो। अगर तुम हमारे साथ काम करने को तैयार हो तो अपना पता और पेशा मैसेज करो। तुम्हे 5000 डॉलर हर महीने इंडियन एजेंसी की जानकारी हमें देने के लिए दिए जाएंगे। तुम हमारी साइबर आर्मी चिह्नित किए गए हो। हम जानते हैं बिना कोई सवाल किए तुम हमारा साथ दोगे।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप कॉल अमेरिका के फोन नम्बर से की गई है। इस मामले में एसएसपी नितिन तिवारी ने कहा कि इस तरह का पहला मामला सामने आया है। एफआईआर दर्जकर साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है। केस की गंभीरता को देखते हुए इसे एटीएस को सौंपा जाएगा।

अन्य खबरें 

लखनऊ विश्वविद्यालय में पीजी की काउंसलिंग आज से शुरू

मदरसों में लागू होगा एक ड्रेस कोड

प्रवेश परीक्षा अर्थहीन, प्रशासन की मर्जी से हिंदी विवि वर्धा में होते हैं प्रवेश

कांग्रेस नेता की बेटी को मिली रेप की धमकी