Monday , 13 May 2024

लड़की बनी लड़का और कर ली दो लड़कियों से शादी, फिर चार साल बाद…?

एनटी न्यूज़ डेस्क /अजब-गजब /शिवम् बाजपेई

गोविंदा ने अपनी मूवी ‘आंटी नंबर वन’ और कमल हासन ने अपनी मूवी ‘चाची 420’ में अपने रील लाइफ के रोल से सभी का दिल जीत लिया था. जिसमें  दोनों मेल (पुरुष) नायक फीमेल (महिला) अवतार में नज़र आये थे. लेकिन आज हकीकत में इन फिल्मों की तरह एक मामला सामने आया. जब इन फिल्मों की तरह इसके विपरीत एक लड़की ने लड़के का रूप धारण किया. और एक नहीं दो-दो शादी कर वर्षों तक शारीरिक सम्बन्ध भी बनाये. चलिए जानते है कि यह सब कैसे संभव हुआ और कैसे खुला ये राज.

शादी

पैसों के लिए लड़की ने उठाया यह कदम…

पैसों के लिए एक लड़की ने लड़का बन एक नहीं दो लड़कियों से शादी की. और हैरानी की बात यह हैं कि शादी चार वर्षों तक सफल भी रही. दहेज़ के लिए इस कथित पत्नियों पर इस कथित पति ने जब अत्याचार बढ़ाने शुरू किये तब मामला पुलिस तक पहुंचा.

ट्विंकल खन्ना पैडमैन के बाद अब महिलाओं के गर्भावस्था संबंधी अधिकारों के लिए करेंगी काम

कथित रूप से पहली पत्नी ने अपने कथित पति पर पांच लाख रुपये दहेज मांगने,  दूसरी शादी करने और विरोध करने पर धमकी देकर मारपीट, करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया. इसके बाद जब लड़का पकड़ा गया तो हैरान कर देने वाला मामला सामने आया.

बीती रात जब पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. पुलिस की सख्ती पर वह टूट गया. राज खोला तो सभी लोग आश्चर्य में पड़ गए.

इस लड़के ने कहा कि वह पुरुष है ही नहीं तो शादी कैसे कर सकता है. पुलिस की ओर से उसका महिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद इसकी वैधानिक पुष्टि भी हो गई.

अब पुलिस हैरत में थी कि जिन महिलाओं से उसने शादी की वह इतने दिनों तक यह बात क्यों जान नहीं पाईं. वहीं पीड़ित पत्नी ने भी कथित पति द्वारा शारीरिक संबंध बनाने की बात भी स्वीकार की है.

पूरी कहानी….

उत्तराखंड के काठगोदाम निवासी एक लड़की वर्ष 2013 में फेसबुक से एक लड़के से प्रेम हुआ. यह कथित लड़का उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के धामपुर के रहने वाला युवक कृष्णा सेन था. कृष्णा सेन नाम के इस युवक ने 14 फरवरी 2014 को लड़की से शादी कर ली. इसके बाद दोनों हल्द्वानी के मल्ला गोरखपुर इलाके में किराये के मकान में रहने लगे.

इस बीच कृष्णा ने 29 अप्रैल 2016 को कालाढूंगी निवासी एक और छात्रा को झांसा देकर उससे शादी रचा ली. बाद में उसने दोनों कथित पत्नियों को धमकाकर तिकोनिया स्थित घर में साथ ही रख लिया.

अमेरिकी इतिहास में पहली बार, जब कोई पॉर्न स्टार-राष्ट्रपति पर खुलासे करेगी

दहेज की मांग ने उजागर किया हैरान कर देने वाला रहस्य…

इस युवती ने युवक का स्वांग रचकर कृष्णा सेन नाम से दो शादी की. इन शादी के पीछे का मकसद दोनों के घर वालों से पैसों की वसूली करना था. बढ़ते अत्याचारों के खिलाफ पहली पत्नी ने 6 अक्टूबर 2017 को जब थाने में दहेज उत्पीडन और घरेलु हिंसा का केस दर्ज कराया तब से यह युवती फरार हो गयी. इसके बाद पुलिस लगातार इसकी तालश में जुट गयी.

इससे पहले आपको बता दें इस युवक के वेश में इस युवती ने अपनी पहली पत्नी से कालाढूंगी तहसील में बल्ब की फैक्ट्री लगाने का झांसा देकर ससुरालियों से 8.50 लाख रुपये ऐंठ लिए. उसके बाद वो रोज और पैसों की डिमांड करती और अत्याचार करने लगी.

पति चाहे या न चाहे, महिला की मंजूरी से हो सकता है गर्भपात : सुप्रीम कोर्ट

अंधेरे में सेक्स टॉय से बनाये शारीरिक संबंध…

पुलिस के गिरफ्त में आयी इस युवती ने जब हैरानी भरा खुलासा किया. तब पुलिस ने इसका मेडिकल जांच कराया जिसमें इस बात की पुष्टि हुई कि जो यह बयान दे रही हैं वास्तव में वो सच हैं. वहीं पत्नी से पूछताछ पर पता चला कि कथित पति शारीरिक संबंध भी बनाता था.

‘महिलाओं पर भी पीड़ित पुरुष दर्ज करा सके रेप केस’ एससी ने ख़ारिज की ऐसी याचिका

जब इस लड़की से इस मामले में पूछताछ हुई तब इसने कबूल किया कि कृष्णा कथित पत्नियों को ना तो अपना शरीर छूने देती थी और न ही उनके सामने कभी कपड़े बदलती. खुद को पुरुष दिखाने के लिए वह शराब, सिगरेट पीती और बाइक पर घूमती थी.

कृष्णा से सख्ती से हुई पूछताछ में पता चला कि वह कमरे में पत्नी के साथ होने पर अंधेरा कर देती थी. उसने एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से सेक्स टॉय मंगाए थे. इसी के जरिए कमरे में अंधेरा करके वह पत्नियों के साथ शारीरिक संबंध बनाती थी ताकि पकड़ में न आए.

‘मासूम बच्चियों’ के साथ यौन उत्पीडन के ताजा मामले दिल दहला देने वाले हैं : सयुंक्त राष्ट्र

पुलिस ने भेजा जेल…

पुलिस ने अब आरोपी कृष्णा सेन को जालसाजी और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मामले में जेल भेज दिया है.

नैनीताल के पुलिस अधीक्षक जन्मेजय प्रभाकर खंडूडी का कहना है कि युवती के पुरुष बनकर दो महिलाओं से शादी करने का मामला अचंभित करने वाला है.

प्राथमिक जांच में युवती के महिलाओं संग ठगी का मामला सामने आया है. युवती ने अपना आधार कार्ड, वोटर कार्ड और पैन कार्ड समेत तमाम दस्तावेज भी पुरुष के नाम से ही बनवा रखे हैं. पुलिस ने इन दस्तावेजों को भी जब्त कर लिया है.