Wednesday , 15 May 2024

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी एवम राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर जमकर साधा निशाना

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी एवम राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रेसवार्ता में प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, प्रदेश सहप्रभारी नदीम असरफ जायसी और बिहार राज्य के सह प्रभारी आशुतोष सेंगर उपस्थिति थे।

यूपी में कोरोना और क्राइम में लगी होड़, कौन निकलेगा आगे -सांसद संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी एवम राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार को राजधानी लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रेसवार्ता कर उत्तर प्रदेश में आये दिन हो रहे क्राइम, कोरोना, बदहाल चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि यूपी में कोरोना और क्राइम में आपस में होड़ लगी है कि कौन आगे निकलेगा ।

केजरीवाल मॉडल को अपनाकर योगी सरकार कम करे कोरोना संक्रमण

संजय सिंह ने कहा कि योगी सरकार नो टेस्टिंग, नो कोरोना के फार्मूले पर काम कर रही है । टेस्टिंग कम करके योगी सरकार कोरोना संक्रमण को कम नहीं कर पायेगी । उत्तर प्रदेश सरकार प्रतिदिन दो लाख लोगों की टेस्टिंग कराए । 23 करोड़ आबादी वाले राज्य में 7 हजार प्रति दस लाख टेस्ट हो रहे है जबकि ढाई करोड़ वाली दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने 46 हजार प्रति दस लाख टेस्ट कराएं है । दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग के लिए 42 लैब हैं जबकि 75 जिले वाले यूपी में मात्र 34 लैबें काम कर रही है । प्रेसवार्ता के दौरान यूपी के बदहाल कोविड सेंटरों की वीडियो दिखाए जिसमें साफ पता चल रहा है कि मरीजों को न सही इलाज मिल रहा है, न खाना मिल रहा है, न रहने का उचित प्रबंधन है । मरीज जरूरत की चीजों की मांग करते है तो योगी सरकार पुलिस बुला लेती है ।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने होमआइसोलेशन, प्लाज्मा थेरेपी से इलाज और कोरोना एप के प्रयोग से कोरोना संक्रमण को काफ़ी कम किया है । दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग में पहले 100 में से 36 प्रतिशत लोग पॉजिटिव मिलते थे पर आज मात्र 9 से 10 प्रतिशत लोग ही कोरोना पॉजिटिव मिल रहे है । दिल्ली में रिकवरी रेट सबसे ज्यादा 87 प्रतिशत है।

उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण को लेकर ये वक्त आरोप प्रत्यारोप का नहीं है । कोरोना के कारण उत्तर प्रदेश की जनता भयभीत है और मुख्यमंत्री योगी ज्वालामुखी के पहाड़ पर शांति से बैठकर विस्फोट होने का इंतजार न करें । योगी सरकार दिल्ली में अपने एक्सपर्ट भेजकर केजरीवाल मॉडल का अध्ययन कराएं और उसे यूपी में लागू करे जिससे यूपी में कोरोना संक्रमण कम हो सके ।

मुख्यमंत्री योगी ने यूपी को बना दिया फिरौती प्रदेश – संजय सिंह

सांसद संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश को फिरौती प्रदेश बना दिया है । हत्या, लूट, बलात्कार, अपरहण आम बात हो गई है । यूपी में पुलिस, पत्रकार,महिलाएं, व्यापारी, नौजवान, आम आदमी कोई सुरक्षित नहीं है । गुंडों, अपराधियों से बहिन बेटियों की इज्जत बचाने पर परिजनों की हत्या हो रही है । पुलिस अपरहण करने वालों को फिरौती दिला रही है । कुछ दिन पहले 10 पुलिस वालों की हत्या, गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी, कानपुर में संजीत यादव, गोंडा में बीड़ी व्यापारी के बच्चे का अपरहण, बाल संरक्षण गृह में हो रहे घिनौने अपराध योगी सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था की चीख चीख कर बयान कर रही हैं ।
उन्होंने कहा कि न गुंडाराज, न भ्रष्टाचार के नारे पर यूपी में योगी सरकार आई थीं लेकिन इसके विपतीत जाकर योगी सरकार ने गुंडाराज और भ्रष्टाचार का बड़े पैमाने पर इजाफा किया है । काबिल और ईमानदार अफसरों को साइड लाइन कर दिया जा रहा है । योगी सरकार में नेता, अपराधी और पुलिस का गठजोड़ हो चुका है जिस कारण उत्तर प्रदेश आज अपराध प्रदेश बन चुका है ।

लोकतंत्र संवाद से चलता है तानाशाही से नहीं

संजय सिंह ने कहा कि सरकार के खिलाफ़ आवाज उठाने वालों पर एफआईआर दर्ज कराई जा रही है, जेल भेजा जा रहा है । पुलसिया तानाशाही, सरकारी तानाशाही, एफआईआर और डंडे के दम पर उत्तर प्रदेश को सरकार नहीं चला सकती है लोकतंत्र संवाद से चलता है, तानाशाही और डंडे से नही। ।