Saturday , 11 May 2024

5 सदस्यीय टीम करेगी अखिलेश के बंगले में तोड़फोड़ की जांच

एनटी न्यूज डेस्क/लखनऊ 

4  विक्रमादित्य मार्ग स्थित  पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बंगले में हुई तोड़फोड़ की जांच उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कराई जायेगी। इसके लिए लोकनिर्माण विभाग ने 5 सदस्यीय टीम का गठन किया है।
 
 बता दें कि राज्य संपत्ति विभाग ने 4, विक्रमदित्य मार्ग आवास में बैडमिंटन कोर्ट, साईकिल ट्रैक, जिम समेत कई स्थानों पर तोड़फोड़ की जांच के लिए पीडब्लूडी से सहयोग मांगा था। जवाब नहीं मिलने पर राज्य संपत्ति आधिकारी योगेश कुमार शुक्ल ने पीडब्लूडी के अपर मुख्य सचिव संजय अग्रवाल को पत्र लिखा था।
उनके निर्देश पर बंगले की जाँच के लिए मुख्य अभियंता भवन की अध्यक्षता में पाँच सदस्यीय कमेटी गठित की गायी है। इसमें निर्माण निगम के एमडी, चीफ आर्किटेक्ट के एक-एक इंजीनियर को शामिल किया गया है । कमेटी जांच में निजी इंजीनियरों की मदद भी ले सकती है।

सुशांतो गोल्फ सिटी में एनएसजी ने किया निरीक्षण

 नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (एनएसजी) की टीम ने सोमवार को यहाँ सुशांतो गोल्फ सिटी के स्प्रिंग विला स्थित पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के एक ही लेन में बने आवासो का निरीक्षण किया।
यहाँ महज चंद कदमो की दूरी पर दोनों ने अलग अलग बंगलों में अपना आशियाना बनाया है। बता दें , सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दोनों पूर्व सीएम सरकारी बंगला खाली करने के बाद हाल ही परिवार संग यहां सुशांत गोल्फ सिटी में शिफ्ट हुए हैं । दोनों को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।