Friday , 17 May 2024

‘बीजेपी वैक्सीन’ कहने वाले अखिलेश यादव लगवाएंगे टीका, जानिए अब क्या कहा

कोरोना वैक्सीन से जब देश जंग लड़ रहा था और वैक्सीन के रूप में एक हथियार भारत को मिला तो इस पर सियासत के आगोश में सवालों की बौछारें होने लगी थीं. किसी ने कोरोना टीके का विरोध किया तो किसी ने इसे असुरक्षित बताया. वैक्सीन का मजाक बनाकर रख दिया था राजनेताओं ने.

NEET JEE Exam

इन नेताओं में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी थे, जिन्होंने सबसे अलग हटकर कोरोना टीके को बीजेपी की वैक्सीन बता डाला था और इसे लगवाने से इनकार कर दिया था. मगर अब वैक्सीन को लेकर अखिलेश यादव के सुर बदल गए हैं और उन्होंने भी वैक्सीन लगवाने का ऐलान कर दिया है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने खुद वैक्सीन लेने की बात करते हुए लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की है. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा की कि वो टीके लगवाएगी. हम बीजेपी के टीके के खिलाफ थे, पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे और टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे, उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं.’

मालूम हो कि अखिलेश यादव के पिता और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली. उन्होंने लखनऊ के मेदांता अस्पताल में वैक्सीन लगवाई. मुलायम सिंह से पहले उनकी बहू अपर्णा यादव ने भी पिछले महीने लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाई थी. जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तंज कसा था. अब अखिलेश यादव के ऐलान के बाद बीजेपी को हमला करने का एक और मौका मिल गया है.

गौरतलब हो कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन का विरोध करते हुए कहा था कि वह वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. उन्होंने वैक्सीन को बीजेपी वैक्सीन नाम दिया था. उनके बयान पर सोशल मीडिया पर जबरदस्त गुस्सा देखने को मिला था. हालांकि, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अखिलेश यादव ने अपना बयान वापस लेते हुए कहा था कि वह पूर्ण परीक्षण के बाद कोरोना का टीका लगवाएंगे.