Wednesday , 15 May 2024

देशवासियों को फ्री और सुनिश्चित वैक्सीन लगवाई जाए: नत्ताशा शर्मा 

लखनऊ। आज देश के हालात बहुत भयानक और चिंताजनक है। इस कोरोना काल मे बहुत से लोगो ने अपनो को खोया है। इस देश की जनता को सुरक्षित रखने में प्रधानमंत्री और सरकार पूरी तरह से विफल रही है। इस कोरोना काल मे जहा सरकार को आमजन की रक्षा करनी थी वही सरकार के नुमाइंदे चुनाव प्रचार में रैलियां कर रहे थे और आमजन मर रहा था। आखिर सरकार को शर्म भी नही आई हरतरफ मायूसी बेबसी व लाचारी छाई हुई है, गरीब मजदुर को दो वक्त की रोटी नही मिल पा रही ऐसे में आमजन अपना दर्द सुनाए तो किसे सुनाए। लोग अपनो की जिंदगी बचाने के लिए रो रहे थे गिड़गिड़ा रहे थे। कोई ऑक्सीजन न मिलने की वजह से दम तोड़ता रहा तो किसी को हॉस्पिटल में बेड नही मिल रहा था। कोई वेंटिलेटर न मिलने से मर रहा था, तो कोई इंजेक्शन के अभाव में दम तोड़ रहा था। हर तरफ़ बेबसी और दर्द था। पर भाजपा सरकार रैली करने में व्यस्त थे। कब्रिस्तान व श्मशान भरे पड़े थे लाशों से।

सबसे बड़ी दुख की बात है कि लाशें गंगा नदी में तैरते हुई नजर आ रही थी। इसे सरकार की नाकामी नही कहे तो क्या कहे। आज देश की जनता को वैक्सीन लगाई जा रही है लेकिन यू लगता है वैक्सीन भी उधोगपतियों के लिए बनी है। क्योकि गरीब मजदुर नही जानता ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करवाया जाता है। जबकि वैक्सीन देश की समस्त जनता को समानता से लगनी चाहिए और प्रधानमंत्री को वैक्सीन पहले देश की पूरी जनता को लगवानी चाहिए जबकि उन्होंने अपनी वाहवाही लूटने के चक्कर मे वैक्सीन विदेशों में भेजदी और देश मे वैक्सीन की भारी कमी है। वैक्सीन के नाम पे पैसे वसूल करना मतलब आपदा में भी अवसर देख रही है केंद्र सरकार। जबकि प्रधानमंत्री को राज्यो को वैक्सीन फ्री देनी चाहिए में प्रधानमंत्री जी से मांग करती हूं पूरे देश की जनता को वैक्सीन समानता से लगवाई जाए।

हम सामान्य जीवन की ओर तभी बड़ सकते हैं जब पूरे देश के हर नागरिक को मुफ़्त वैक्सीन तुरंत लगे,  बीमारी और आर्थिक मंदी की दोहरी मार से इस देश के लोगों को तभी मुक्ति मिल सकती है। नत्ताशा शर्मा ने कहा की केंद्र सरकार को सभी भारतीयों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए नई टीकाकरण नीति लानी चाहिए। पूरे भारत में सभी के लिए टीकाकरण मुफ़्त होना चाहिए।

नत्ताशा शर्मा ने कहा की देश में टीकाकरण की रफ्तार बेहद धीमी है, देश में टीकाकरण की गति में तेजी लाकर टीकाकरण प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाना अति आवश्यक है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ‘टीकोत्सव’ मना कर प्रचार तो कर दिया, पर हर भारतीय को टीका नहीं लगवा पाए आशा है मोदी देश की जनता को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवा के इस महामारी से मुक्ति दिलवाएँगे।

(ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय समन्वयक सोशल मीडिया से नत्ताशा शर्मा का लेख)