Thursday , 16 May 2024

बिजली चोरी चेकिंग करने गई टीम को ग्रामीणों ने पॉवर हाउस में धुना

एनटी न्यूज़ / मथुरा / बादल शर्मा

थाना हाइवे क्षेत्र में मंगलवार को नवादा ऑफिस में घुस कर दबंगों ने जेई सहित अन्य कर्मचारियों को धुन डाला. हद तो तब हो गई जब थाना हाइवे में शिकायत दर्ज करने पहुंचे जेई की नामजद तहरीर के बाद भी पुलिस ने तत्काल कोई कार्यवाही करने की बजाय जांच करने की बात कह कर विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को चलता कर दिया. इस दौरान  प्रमुख सचिव के आदेशों और ऊर्जामंत्री के हिदायतों का कोई असर नहीं दिखा.

बिजली चोरों के हौसले बुलंद

प्रमुख सचिव के आदेश और ऊर्जामंत्री के तल्ख तेवर भी बार-बार हो रही विद्युत विभाग के कर्मचारियों की पिटाई पर अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं. विभागीय अधिकारियों का कहना है कि उन्हें पुलिस का सहयोग ठीक से नहीं मिल रहा है, मारपीट करने वालों पर त्वरित कार्यवाही नहीं होने से बिजली चोरों के हौसले बुलंद हैं और अब नौबत यहां तक आ पहुंची है कि कार्यालय के अंदर भी कर्मचारी सुरक्षित नहीं हैं और कार्यालय में भी मजामत होने लगी है.

गांव वालों पावर हाउस में आकर पीटा

नवादा बिजली घर पर तैनात अवर अभियंता सतेन्द्र यादव  ने बताया कि शासन के आदेशों के अनुशार नवादा में गांव बिर्जापुर में टीम चेकिंग की, चार पांच मकानों में टीम ने बिजली चोरी पकड़ी,  नवादा कार्यालय पर आकर पुलिस को तहरीर देने की तैयारी कर रहे थे कि इसी दौरान आधा दर्जन से अधिक लोग आये और उनके तथा दूसरे कर्मचारियों के साथ मारपीट कर डाली, जाते समय जान से मारने की धमकी भी गये.

ऐसे लोगों पर लगेगा रासुका

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन की ओर से 16 जुलाई को मुख्यसचिव के स्तर से आदेश जारी किये गये थे कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट करने वालों पर जरूरी हो तो रासुका की कार्यवाही भी की जाए. पुलिस का सहयोग यह रहना चाहिए कि जैसे ही हम पुलिस को अवगत कराएं, उस पर त्वरित कार्यवाही होनी चाहिए. हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस की ढिलाई रही है, लेकिन हमें उम्मीद है कि इस बार पुलिस कार्रवाई करेगी.

बिजली विभाग द्वारा पुलिस को दिया गया शिकायती पत्र

मथुरा होगा चोरी रोकने में हो जाएगा नंबर वन

अधीक्षण अभियंता ने कहा कि ऊर्जामंत्री के आदेश के अनुशार कार्यवाही की जा रही है, लाइन लॉस का 10 प्रतिशत तक लाने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.  कार्यालय के अंदर हमारी टीम पर हमला किया गया है, हम इन घटनाओं से डरेंगे नहीं, ऊर्जा मंत्री हमारे साथ हैं, हम मथुरा को लाइनलॉस कम करने के मामले प्रदेश में नम्बर एक पर लेकर आएंगे.

ये भी पढ़ें-

डॉक्टर के पत्नी की निर्मम हत्या करने वाला पकड़ा गया, कुबूला गुनाह

एक तरफा प्रेम में महिला को जिंदा जलाया

भंडारा खाने से बीमार हुए श्रद्धालुओं की हालत खराब, कराया गया अस्पताल में भर्ती

‘नमामि गंगे’ के लिए कितना पैसा जारी हुआ, कितना काम हुआ? सब जानिए