Wednesday , 15 May 2024

किसान रैली की तैयारी कर रहे किसान नेता नजरबंद, किसानो में आक्रोश

न्यूज़ टैंक्स-बलरामपुर

बलरामपुर-दिल्ली में कृषि बिल को लेकर महीने भर से किसान सड़कों पर जुटे हैं. किसानो के समर्थन व बिल के विरोध में सूबे में जगह-जगह प्रदर्शन भी हो रहा है. वही  बलरामपुर (balrampur) में भी किसान दिल्ली में हो रहे धरना प्रदर्शन के समर्थन में आए. किसान नेता व जिला पंचायत सदस्य चंद्र प्रकाश पांडे की अगवाई में किसान जागरुकता रैली निकाली जानी थी लेकिन बलरामपुर प्रशासन ने उनको उनके आवास पर ही नजर बंद कर लिया.

मौके पर प्रशासन के द्वारा भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया, किसान नेता को नजर बंद होते देखकर किसानों ने उनके आवास के तरफ कूच कर दिया और हजारों किसान उनके आवास पर पहुंचकर उनका समर्थन करते नजर आए. किसान नेता चंद्र प्रकाश पांडेय आपने आवास पर किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि, यह जो किसान बिल काला कानून बना है इसे सरकार को वापस लेना चाहिए, उन्होंने सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि , बजाज चीनी मिल के द्वारा पिछले साल का गन्ना मूल्य भुगतान नहीं किया गया है लेकिन प्रशासन किसानों की आवाज दबाने की कोशिश करता है अब हम किसान भाइयों को जागरूक होकर सरकार से अपने हक के लिए लड़ना होगा.

 

वही सभा की अध्यक्षता कर रहे किसान नेता स्वयंवर प्रसाद मिश्रा ने कहा कि कब तक हम घरों में बैठे रहेंगे ये गूंगी बहरी सरकार किसानों की नहीं सुनने वाली अब किसान भाइयों को एक होकर अपनी हक की लड़ाई के लिए आगे आना पड़ेगा। वहीँ प्रभात यादव ने कहा कि लाखों किसान भाई दिल्ली में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं उनमें से लगभग 2 दर्जन से अधिक किसान हक की लड़ाई के लिए शहीद हो गए सरकार को उन को शहीद का दर्जा देना चाहिए साथ ही उनके परिवार को मुआवजा भी मिलना चाहिए,इस मौके पर किसान नेता चंद्र प्रकाश पांडे, सिराजुद्दीन उर्फ राजू भाई प्रधान प्रतिनिधि रमवापुर, जसवंत वर्मा प्रधान बरायल,रामचंद्र प्रधान भिटौढ़ी,विजय पाल वर्मा प्रधान जोगी बीर, नसीब उल्ला प्रधान पड़री, रामनाथ, सिया राम नंदमहारा, किसान नेता स्वयंवर प्रसाद मिश्रा, युवा नेता प्रभात यादव, अंकुश पांडेय, भावी जिला पंचायत सदस्य सतीश चन्द्र पाण्डेय,लाल बाबू वर्मा,गुड्डू,युवा नेता सह्याब सिंह ,युवा नेता संदीप जायसवाल,अशोक पांडेय,अतहर अली,पूर्व प्रधान नरेश यादव,अजमल खा, युवा नेता सद्दाम खां, किसान नेता मनसा राम यादव सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राहुल पांडेय