Wednesday , 15 May 2024

तेज़ तर्रार अफसर अजय द्विवेदी को मिली लखनऊ नगर निगम की कमान

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ


नवनियुक्त नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने आज पदभार ग्रहण कर लिया है। 2015 बैच के आईएएस अजय द्विवेदी की गिनती सुबे के तेजतर्रार अधिकारियों में की जाती है। श्री द्विवेदी इससे पहले सोनभद्र में बतौर सीडीओ तैनात रहे हैं। अपने कार्यशैली के चलते अजय द्विवेदी जनता के बीच खासे लोकप्रिय भी रहे।

अजय द्विवेदी की बात करें तो इससे पूर्व अजय द्विवेदी सोनभद्र में सीडीओ पद पर रहें। जबकि अपनी बेहतर व त्वरित कार्यशैली के चलते श्री द्विवेदी तब कहीं अधिक चर्चित रहें जब वो लखनऊ मुख्यालय से सटे बाराबंकी सदर तहसील में बतौर एसडीएम कार्यरत रहें।

उस दौरान बतौर एसडीएम उन्होंने अपने क्षेत्र को जहां अतिक्रमण की समस्या से मुक्त कराया तो वहीं दूसरी ओर भूमाफियाओं द्वारा अवैध प्लाटिंग के कृत्यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। यही नहीं तहसील सिरौली गौसपुर में इनके बेहतर कार्यप्रणाली को लेकर स्वयं सीएम योगी ने इन्हें सम्मानित भी किया था। बहरहाल, अब देखना यह है कि लम्बे समय में लखनऊ नगर निगम प्रशासन से लेकर सदन में चल रहे आपसी खींचतान से वो कैसे निपटते हैं और किस प्रकार कोरोना काल में रुकी लखनऊ की स्मार्ट सिटी परियोजना को एक बार फिर से गतिशील करते हैं।