Sunday , 19 May 2024

फाइनेंस कर्मी बन सवारियों से भरी बस को किया हाईजैक, पुलिस महकमे में अलर्ट

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

आगरा : उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में न्यू दक्षणी बाईपास पर देर रात सवारियों से भरी बस पर बदमाशों ने कब्जा कर लिया, बदमाशों ने बस को कुबेर पुर तक ले जाकरचालक और परिचालक को उतार दिया और सवारियो सहित बस को ले गए। लकिन अभी बस कहा है, सवारिया कहा है इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी है।

आपको बता दे बस 34 सवारीयों के साथ गुरुग्राम से मध्यप्रदेश के पन्ना में अमानगंज के लिए निकली थी, रात करीब 10.30 बजे वे दक्षिणी बाइपास के रायभा टोल प्लाजा के पास पहुंचे। वहां उन्हें दो जाइलो में सवार आठ- नौ युवक मिले। उन्होंने प्लाजा पर ही खुद को फाइनेंसकर्मी बताकर बस को रोक लिया। चालक से बस से नीचे उतरने को कह रहे थे। मगर, किसी तरह चालक वहां से बस को लेकर आगे चल दिया। जाइलो गाड़ी सवार बस का पीछा करते रहे।

मलपुरा क्षेत्र में न्यू दक्षिणी बाइपास पर ही उन्होंने जाइलो गाड़ी से बस को ओवरटेक करके रोक लिया। चालक और परिचालक को जबरदस्ती बस से नीचे उतारकर अपनी गाड़ी में बैठा लिया। बस में चार साथी बैठ गए और खुद ही बस को चलाने लगे। चालक के मुताबिक, यहां से वे बस को ग्वालियर रोड पर उतारकर सैंया ले गए। सैंया से फतेहाबाद होते हुए लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पहुंचे। यहां एक्सप्रेस वे के नीचे स्थित ढाबे पर खाना खाया। परिचालक से सवारियों के रुपये वापस कराए और सवारियों समेत बस लेकर फिर चल दिए। चालक और परिचालक को दिल्ली-कानपुर हाईवे पर कुबेरपुर के पास छोड़ गए।

सुबह चार बजे चालक और परिचालक ने मालबपुर ठाणे पहुंच कर घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद से पुलिस सक्रिय है। चालक और पारिचालक से पूछताछ के जा रही है व आगे के टोल प्लाजा से भी जानकारी पाने का प्रयास जारी है। एसएसपी बबलू कुमार भी थाना मलपुरा पहुंच गए।

सवारियों से भरी हाईजैक करने वाले जाइलो गाड़ी सवारों की चालक और परिचालक से खूब बहस हुई थी। बस ले जाने से पहले उन्होंने यह भी कहा था कि बस की किस्‍त टूट गई है। इसलिए लेकर जा रहे हैं। अभी कुछ और बसें वे खींचकर ले जाएंगे। पूरे घटनाक्रम में उन्होंने सवारियों से अभद्रता नहीं की, बल्कि उनका किराया भी परिचालक से वापस करा दिया। अभी तक सवारियों और बस के बारे में पता नहीं चल सका है। मगर, पुलिस घटनाक्रम को देखते हुए फाइनेंस का मामला मान रही है।