Saturday , 11 May 2024

सैलरी में कटौती के बाद भड़के रोडवेज संविदाकर्मियों ने की हड़ताल

न्यूज़ टैंक्स | शाहजहांपुर

यूपी के शाहजहांपुर में सैलरी में कटौती के बाद भड़के रोडवेज संविदाकर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दी।रोडवेज बस अड्डे पर हंगामा शुरू कर दिया । फिलहाल रोडवेज के अधिकारी मौके पर वार्ता कर मनाने में जुटे हैं।

शाहजहांपुर में शुक्रवार को रोडवेज बस स्टैंड पर संविदा कर्मचारियों ने सैलरी में की गई कटौती के चलते हड़ताल कर दी और बस का पहिया जाम कर दिया। जिसकी सूचना मिलने पर एआरएम रोडवेज एस के वर्मा मौके पर उनको मनाने आ गए लेकिन बात नही बनी जिसके बाद मौके पर पुलिस फोर्स भी आ गई ।

संविदा कर्मचारियों का कहना है कि उनकी सैलरी किसी की एक हजार रुपये आई तो किसी की दो हजार जबकि लॉक डाउन में उन्होंने बिना अपने परिवार और अपनी परवाह किए शासन के निर्देश पर दिन रात श्रमिको को लाने ले जाने का काम किया। उनका भी परिवार है सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

सैलरी में कटौती होने से अब बताए कि दो हजार रुपये में वो कहा से मकान का किराया बिजली का बिल दूध के पैसे बच्चों की स्कूल फीस कहाँ से दे। इसलिए मजबूरन आज उनको हड़ताल करनी पड़ी है।

इस बाबत एआरएस एस के वर्मा ने बताया कि उनकी तरफ से कोई सैलरी में कटौती नही की गई है। विभाग के उच्च अधिकारियों की तरफ से जारी मानक के अनुसार कटौती हुई है।

फिलहाल हड़ताल की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। इनको भी समझाने का प्रयास किया जा रहा है। आपको बता दे इस दौरान अचानक हुई हड़ताल से यात्रियों को भी काफी परेशानियां का सामना करना पड़ा है।