Monday , 29 April 2024

उन्नाव: पत्रकार शुभममणि की हत्या का हुआ खुलासा, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

एनटी उन्नाव

रिपोर्ट प्रभात मिश्रा

उन्नाव पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है। उन्नाव पुलिस ने पत्रकार शुभममणि की हत्या का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी दिब्या अवस्थी को गिरफ्तार कर लिया है। दिब्या अवस्थी के उनके पति कन्हैया अवस्थी को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके साथ हत्या में शामिल चार अन्य अभियुक्तों की भी गिरफ़्तारी हुई है।

चार लाख के लिए हुई हत्या

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया की शुभममणि की हत्या चार लाख रुपये में कराई गयी थी। पकडे गए अभियुक्तों के पास से तीन अवैध तमंचे व कारतूस भी बरामद किये गए है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त दो बाइक व एक कार भी बरामद किया गया है। बता दें कि, इस मामले तीन अभियुक्तों की पहले गिरफ़्तारी हो चुकी है साथ ही आज 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई।

1000 का था ईनाम

बता दें कि हत्या के बाद से फरार चल रहे मुख्य आरोपी दिब्या अवस्थी पर था दस हजार का ईनाम था। पुलिस ने बताया कि, अभियुक्त दिब्या अवस्थी पर नौ आपराधिक व उसके पति कन्हैया अवस्थी पर छः आपराधिक मुकदमे पहले से ही दर्ज है

क्यों हुई हत्या

पत्रकार शुभममणि ने भूमाफिया दिब्या अवस्थी के खिलाफ खबर लिखी थी, जिस कारण उनकी हत्या कर दी गयी। 19-6-2020 उनकी दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। स्वाट और सर्विलांस टीम ने की यह गिरफ़्तारी की है। मामला गंगाघाट थाना क्षेत्र का है।

यह भी पढ़ें:

चीन की नींद उड़ाने के लिए जल्द भारत पहुंच रहा यह खतरनाक जेट !

COVAXIN: भारत में बनी कोरोना वैक्सीन ‘कोवाक्सिन’ को मिली इंसानों पर परीक्षण की मंजूरी

Coronavirus medicine remdesivir: एक शीशी दवा की कीमत 390 डॉलर, इतने दिन तक…!

देश-दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों से जुड़ें रहने के लिए हमें FacebookWhatsAppTwitter और YouTubeपर फॉलो करें।