Saturday , 27 April 2024

कौशाम्बी में दोहरे हत्याकांड से स्थानीय लोगो में हड़कंप

न्यूज़ टैंक्स | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद के कोखराज थाना के नजदीक अंग्रेजी व देशी शराब के सेल्समैन की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्यारों ने अंग्रेजी शराब की दुकान के सेल्समैन की धारदार हथियार से सिर पर चोट पहुंचा कर जबकि देसी शराब के दुकान के सेल्समैन की गला दबाकर की हत्या।

दोहरे हत्याकांड की जानकारी सुबह दुकान के आसपास रहने वाले लोगों ने दुकान मालिक व पुलिस को दिया। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर स्थानीय पुलिस के अलावा एसपी कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे।

प्रारंभिक जांच पड़ताल में पुलिस यह आशंका जता रही है कि हत्या किसी रंजिश या रुपयों के लेन-देन के विवाद के चलते किए की गई है।

कोखराज थाना से चंद कदम दूर भरवारी रोड पर अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान है। यहां पर अंग्रेजी शराब की दुकान में राजेंद्र कुमार जायसवाल निवासी निहालपुर, कोतवाली सैनी व देसी शराब की दुकान में शिव प्रकाश मिश्र निवासी हब्बू नगर थाना कड़ा धाम बतौर सेल्समैन काम करते थे।

बीती रात दोनों दुकान के बाहर बरामदे में सो रहे थे। अंग्रेजी शराब के दुकानदार सुनील जायसवाल के मुताबिक बृहस्पतिवार की देर रात लगभग नौ बजे दुकान बंद की गई थी। रात के समय दोनों की हत्या किस समय की गई यह स्पष्ट नहीं हो सका।

सुबह लगभग आठ बजे उन्हें पड़ोसियों ने घटना के बारे में जानकारी दिया। जिसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर कोखराज पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन भी कई थानों की फोर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

मौके पर फॉरेंसिक टीम भी बुलाई गई। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने कई टीम बनाकर घटना का खुलासे के निर्देश दिए हैं। एसपी अभिनंदन का कहना है कि प्रथम दृष्टयता हत्या की घटना रंजिश या रुपयों के लेन-देन के चलते होना प्रतीत हो रहा है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है और जल्द खुलासा किया जाएगा। डबल मर्डर की जानकारी होने पर प्रयागराज जोन के आईजी के पी सिंह ने भी मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया। आईजी ने भी जल्द खुलासे के लिए अधीनस्थों को निर्देशित किया है।