Wednesday , 8 May 2024

श्रम विभाग कर्मचारी संघ ने की सहायक श्रमायुक्त मथुरा की बर्खास्तगी की मांग

एनटी न्यूज / मथुरा

● श्रम विभाग कर्मचारी संघ ने की सहायक श्रमायुक्त मथुरा की बर्खास्तगी की मांग।

मथुरा श्रम विभाग मथुरा के सहायक श्रमायुक्त प्रभात कुमार सिंह के वायरल एक ऑडियो की चर्चा पूरे प्रदेश के सरकारी महकमों, समाचार पत्रों व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में हो रही है। जिसमें एक जाति विशेष के अधिकारी व कर्मचारी के प्रति अपशब्दों का प्रयोग श्री प्रभात कुमार सिंह, सहायक श्रमायुक्त मथुरा द्वारा किया गया है।

डी एस दीक्षित प्रदेश महामंत्री श्रम विभाग कर्मचारी संघ उ0प्र0

इस वायरल ऑडियो से श्रम विभाग के कर्मचारियों में अत्यंत रोष व्याप्त हो गया है कर्मचारियों के आक्रोश को देखते हुए श्रम विभाग कर्मचारी संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष प्रभात कुमार मिश्रा द्वारा की गई। इस बैठक में समस्त पदाधिकारियों द्वारा एक स्वर में इस वायरल ऑडियो की घोर निंदा की गई।

आक्रोशित कर्मचारियों व पदाधिकारियों द्वारा एकमत होकर यह मांग की गई की इस वायरल ऑडियो में जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है और जातिवादी टिप्पणी के साथ-साथ उनकी सोच को प्रदर्शित करता है। सभी सदस्यों द्वारा एकमत होकर कहा गया कि ऐसे अधिकारी विभाग के लिए भविष्य में भी खराब ही साबित होंगे जिसके परिणाम बहुत ही घातक होंगे और विभाग की छवि धूमिल होती रहेगी। समस्त पदाधिकारियों द्वारा यह मांग की गई की सहायक श्रम आयुक्त प्रभात कुमार सिंह के विरुद्ध शासन द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए इनको विभाग से बर्खास्त कर देना कर दिया जाए। साथ ही यह भी मांग की गई कि यूपी लेबर डिपार्टमेंट ऑफिसर एसोसिएशन की बैठक बुलाकर तत्काल प्रभात कुमार सिंह को महासचिव के पद से निलंबित ही नहीं सदस्यता भी निरस्त कर दी जाए। महामंत्री डीएस दीक्षित द्वारा यह कहा गया की ऑडियो में श्रम प्रवर्तन अधिकारी के लिए जिस प्रकार की टिप्पणी की गई है इसे ध्यान में रखते हुए श्रम प्रवर्तन अधिकारी संघ को भी कार्रवाई की मांग करनी चाहिए। अध्यक्ष प्रभात कुमार मिश्र द्वारा इससे सहमत होकर शासन से सहायक श्रमायुक्त प्रभात कुमार सिंह की बर्खास्तगी की जोरदार मांग की है। साथ ही यह मांग न माने जाने पर सम्पूर्ण प्रदेश में आंदोलन व कोर्ट जाने की भी चेतावनी दी है। प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में यशवीर श्रीवास्तव,अंजनी राय, सैयद फैसल, कपिल सागर, मोहम्मद इम्तियाज, एसएस त्यागी, एमएस सिद्दीकी, रविंद्र चौधरी, अशोक वर्मा, अबु नईम, महेश, हिमांशु शर्मा, पवन यादव, अमरनाथ त्रिवेदी,धर्मेंद्र चौधरी, श्वेतांक, गिरवर सिंह,सुहैल अनवर, हरीश चंद्रा व वरिष्ठ पूर्व पदाधिकारी राजेंद्र यादव सहित अन्य कर्मचारी भी शामिल हुए बैठक का संचालन प्रांतीय महामंत्री डी एस दीक्षित द्वारा किया गया।