Thursday , 2 May 2024

मथुरा: कोरोना से लड़ने के लिए जेल के निरुद्ध बंदियों ने सीखा साबुन बनाने की विधि

न्यूज टैंक्स/ मथुरा

रिपोर्ट- बादल शर्मा

उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के चेयरमैन डॉ उमेश शर्मा के निर्देशानुसार आज जिला कारागार मथुरा में वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रेय एवं जेलर अरविंद पाण्डेय के सानिध्य में 15 बंदियों को समिति की जिला महिला सचिव श्रीमती भावना लाहौटी एवं अंजली गौतम ने साबुन बनाने की विधि सिखाई।

अधिक जानकारी देते हुए वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने बताया कि उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति जेल में बंद कैदियों के हितों को ध्यान में रखते हुए और उनके पुनरुत्थान हेतु विभिन्न कार्यक्रम चलाती है, उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति द्वारा पूर्व में भी जेल में बंद कैदियों के फेस मास्क और अन्य सामान बनाने के उपकरण उपलब्ध कराए गए थे।

आज उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति द्वारा जेल में बंद कैदियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जेल में ही साबुन बनाने की विधि बताई गई है, जिसमें कि 15 बंदियों को प्रशिक्षित किया गया है। कारागार के अंदर ही बंदी साबुन का निर्माण कर सकेंगे साथ ही जेल अधीक्षक ने बताया कि डिटॉल साबुन का प्रयोग कोरोना के समय में बढ़ा है तो ऐसे में इस पर अधिक ध्यान दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति के मीडिया प्रभारी कपिल देव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए कुछ ही उपाय हैं, जिसमें हाथों को धोना प्रथम है, इस बात को ध्यान में रखते हुए आज इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में जेल अधीक्षक श्री शैलेंद्र कुमार मैत्रेय जेलर अरविंद कुमार पाण्डेय, चूड़ामणि तिवारी,जेल एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य कुलदीप चौहान,मुकुल शर्मा,कपिल देव शर्मा, भावना लाहोटी, अंजली गौतम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

CBSE Board Exam: SC का आया फैसला, 10वीं की परीक्षाएं रद्द तो 12वीं की परीक्षाएं…!

कोरोना: मथुरा से आयी अच्छी खबर, एकसाथ 8 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर लौटे घर

Corona update: पिछले 24 घंटों में आए 17296 नए मामले, मौत का आकड़ा पंहुचा…!

देश-दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों से जुड़ें रहने के लिए हमें FacebookWhatsAppTwitter और YouTubeपर फॉलो करें।