Monday , 29 April 2024

वृंदावन : विवाहिता ने ससुरालीजनों पर लगाया कार के लिए उत्पीड़न का आरोप

एनटी न्यूज़ / वृंदावन / लाखन तोमर

● विवाहिता ने ससुरालीजनों पर लगाया कार के लिए उत्पीड़न का आरोप

मथुरा/वृंदावन – दहेज की मांग को लेकर बेटियों के साथ होने वाले उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला धर्म नगरी वृंदावन में सामने आया है। जहां एक पीड़िता ने अपने पति, सास, ननद आदि पर दहेज में कार की मांग करते हुए मारपीट व उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है। वहीं पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

गोधुलीपुरम कालोनी निवासी शिखा चैधरी के अनुसार उनकी बेटी शीतल का विवाह 29 जून 2020 को थाना टप्पल के गांव गोरोला की नगरिया निवासी बलधारी के पुत्र के साथ हिंदू रीति रिवाज से हुआ था। विवाह में उन्होंने सामथ्र्य अनुसार खर्च किया था।

शादी के कुछ दिन बाद से पति व अन्य ससुरालीजन बुलट की मांग करने लगे तो उन्होंने बुलट भी दे दी। इसके बाद बेटी का पति व अन्य ससुरालीजन कार के लिए 6 लाख रुपए की मांग को लेकर उसकी बेटी के साथ मारपीट करने लगे। यहां तक कि एक बार तो पेट्रोल डालकर उसे जलाकर मारने की कोशिश भी की गई।

बाइट- शिखा चैधरी, पीड़िता की मां

साथ ही बताया कि 12 जून की रात को एक बार फिर पति, सास व ननद ने 6 लाख रुपए की मांग करने लगे और शीतल द्वारा अपने पिता की माली हालत का हवाला देकर मना करने पर उसके साथ मारपीट की गई। बेटी द्वारा घटना की जानकारी परिजनों को दिए जाने पर जब परिजन उसे इलाज कराने के लिए ससुराल से बाजना ला रहे थे। इसी दौरान मानागढ़ी मोड़ पर बेटी के पति व उसके अन्य साथियों ने उनके साथ मारपीट कर गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी।