Tuesday , 21 May 2024

वीडियो : जातिगत आरक्षण हटाने की मांग, महिला ने सड़क पर लेट किया प्रदर्शन

एनटी न्यूज़ डेस्क / मथुरा / बादल शर्मा

जातिगत आरक्षण को समाप्त किए जाने की मांग को लेकर दस अप्रैल को भारत बंद की खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थी. इसके बाद आईबी ने अलर्ट जारी कर प्रशासन को इस बात के लिए चेताया. इसी के चलते सड़कों पर कई संगठन उतर आये. जिन्होंने जगह जगह प्रदर्शन कर दुकानें बंद कराई. मामला मथुरा से है जहाँ भारी पुलिस बल और पैरामिलिट्री बटालियन को तेज धूप में इस आन्दोलन की आग को काबू में रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

जातिगत आरक्षण हटाओ, आर्थिक आरक्षण लाओ…

जातिगत आरक्षण को समाप्त किए जाने की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने आज मथुरा में जगह-जगह प्रदर्शन किया. सुबह 8:00 बजे कृष्णानगर प्लाजा पर सबसे पहले प्रदर्शन किया गया.

जातिगत आरक्षण के विरोध में इन संगठनों की मांग यह थी कि आरक्षण जाति के आधार पर नहीं आर्थिक आधार पर होना चाहिए.

सड़क पर लेट महिला ने किया विरोध…

इसी मांग को लेकर होली गेट पर लोकदल की अनु शर्मा महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष ने सड़क पर लेट कर के प्रदर्शन किया. इसके बाद तुरंत ही पुलिस प्रशासन ने उसे हिरासत में ले लिया.

पुलिस पर मारपीट का आरोप…

पुलिस की हिरासत में अनु शर्मा की अचानक तबीयत बिगड़ गयी. इसके बाद पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गड़बड़झाला : सही लोगों को नहीं मिल रही है सुविधा, ईडब्ल्यूएस कोटे में करोड़पतिकरवा रहे हैं दाखिला

बताया जा रहा है कि महिला पुलिसकर्मियों ने महिला को ले जाते समय उसे पीटा. इस बात की खबर होते ही प्रदर्शनकारी जिला अस्पताल पहुंच गए. आक्रोशित प्रदर्शनकारी लोकतंत्र और सिस्टम पर नारेबाजी कर अपना गुस्सा निकालते रहे.

पुलिस व्यवस्था लागू…

इस प्रदर्शन के चलते पुलिस प्रशासन ने भी हर जगह पुलिस बल का भारी इंतजाम किया. वहीं प्रशासन ने पैरामिलिट्री की एक बटालियन को भी बुलाया था जो जगह जगह नजर आयी. अभी तक हालात काबू में है. किसी प्रकार की जानमाल का कोई नुकसान नही हुआ है.

यौन उत्पीड़न की जांच तक जज का प्रमोशन नहीं, बढ़ सकती है रार

आईसीआईसीआई बैंक में चंदा कोचर के भविष्य पर सवाल, जल्द ही आएगा फैसला