Wednesday , 8 May 2024

छाता क्षेत्र में पुलिस संरक्षण में खुलेआम बिक रही जहरीली शराब

एनटी न्यूज / चौमुहां / विक्रम सैनी

● छाता क्षेत्र में पुलिस संरक्षण में खुलेआम बिक रही जहरीली शराब ।

मथुरा/चौमुहां । जहरीली शराब पीने ने अलीगढ़ में हुई दर्जनों मौत के बाद भी मथुरा के पुलिस प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया । यही कारण है कि जनपद के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में बेख़ौफ होकर अवैध शराब खुलेआम बेची जा रही है । सूत्रों की माने तो इसके एवज में इलाका पुलिस शराब माफियाओं से मोटी रकम महीनादारी के रूप में वसूल करती है । जिसके चलते उनका कारोबार दिन प्रतिदिन फलफूल रहा है ।

– थाना छाता कोतवाली की केडी चौकी के गांव नौगांव में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से हो रहा है । दिन ढलने के साथ ही शराब माफियाओं की दुकानों पर ग्राहकों की लाइन लगने लगती है । स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कई जगहों पर अवैध शराब की बिक्री खुलेआम की जा रही । इस कारोबार को करने में घर की महिलाएं भी पीछे नहीं है । वह घरों से शराब की बिक्री कर रही ।

सूत्रों की माने तो शराब माफिया अवैध शराब की बिक्री करने के एवज में इलाका पुलिस को महीनादारी के रूप में मोटी रकम पहुचाते हैं । रकम मिलते ही पुलिस शराब माफियाओं की संरक्षक बन जाती हैं । जिसके चलते ये बेखौफ होकर गांव में खुलेआम शराब की बिक्री करते हैं । जब कोई ग्रामीण इसका विरोध या पुलिस से करता है तो पुलिस शिकायतकर्ता को ही धमकाने पहुँच जाती है । ग्रामीणों ने जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगवाकर शराब माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही कराए जाने की मांग की है ।