Monday , 20 May 2024

रामदेव के फ़ूड पार्क को आज मिल सकती है योगी कैबिनेट से मंजूरी 

एनटी न्यूज डेस्क / लखनऊ 

नोएडा स्थित बाबा रामदेव के फ़ूड पार्क को आज योगी कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज होने वाली प्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक में फ़ूड पार्क को मंजूरी दी जा सकती है।
 इस बैठक में बाबा रामदेव के फूडपार्क की केंद्र सरकार से मंजूरी के लिए प्रदेश सरकार की सहमति और भूमि हस्तांतरण के अलावा कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिलने की संभावना है। साथ ही निजी क्षेत्र मे फूडपार्क की स्थापना से जुड़ी नीति और औद्धोगिक विकास प्राधिकरण के कर्मियों एक प्राधिकरण से दूसरे मे तबादले से जुड़ी नियमावली को भी मंजूरी दी जा सकती है।

आज सीएम जाएंगे गोरखपुर 

सूत्रों के अनुसार सीएम को मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम की वजह से गोरखपुर जाना है। लिहाजा कैबिनेट की बैठक शाम की जगह सुबह 11:30 बजे लोकभवन में बुलाई गई है। राज्य सरकार ने फूड पार्क के जमीन हस्तांतरण व सहमति देने के लिए केंद्र सरकार से 30 जून का साम्य मांगा है।

अफसरों का कहना है कि इस प्रस्ताव पर विभागों से परामर्श व इम्पावर्ड कमेटी कि राय ली जा चुकी है ऐसे मे मुख्यमंत्री की सहमति मिल गई तो मंगलवार को कैबिनेट यूपीएसआईडीसी ले ओद्धोगिक विकास प्राधिकरण मे विलय को भी मंजूरी दे सकती है।

औद्योगिक विकास के अफसरों का कहीं भी हो सकेगा तबादला 

मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षयता में प्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक में औद्योगिक विकास प्राधिकरण के कर्मियों के एक प्राधिकरण से जुड़ी नियमावली को भी मंजूरी दी जा सकती है।

प्रदेश कैबिनेट ने काफी दिनों पहले औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के कर्मियों को एक प्राधिकरण से दूसरे प्राधिकरण में भेजने के प्रस्ताव पर सहमति दी थी।

औद्योगिक विकास विभाग ने इससे जुड़ी उप औद्योगिक विकास प्राधिकरण केन्द्रीयत सेवा नियमावली को मंजूरी दिलाने का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसमें एक ही प्राधिकरण में कर्मचारियों का दूसरे में तबादला किया जा सकेगा। कई प्राधिकरणों मे कुछ ऐसे कर्मचारी व इंजीनियर हैं, जिनका सिक्का चलता है। इससे उनका चलता है। इससे उनका एकाधिकार टूट सकेगा।

सड़क हादसा: युवक की दर्दनाक मौत, साथी गंभीर रूप से घायल