Monday , 29 April 2024

लेखपालों का धरना अब भी जारी, बिना अनुमति लिए ही कर रहे प्रदर्शन

एनटी न्यूज़ / जालौन / जितेंद्र सोनी

जालौन के कलेक्ट्रेट परिसर में बिना अनुमति धरना दे रहे लेखपालों को जिला प्रशासन व पुलिस टीम ने खदेड़ दिया. जिससे आक्रोशित लेखपाल कलेक्ट्रट परिसर से निकलकर सड़क पर ही धरने पर बैठ गए और अपनी मांगे पूरी ना होने तक धरने की चेतावनी भी दी.

प्रशासन का भी भय नहीं

बता दें कि जालौन में लेखपालों द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बीते सप्ताह से कलेक्ट्रेट परिसर में लगातार धरना दिया जा रहा है. इस दौरान जिला प्रशासन ने कार्यवाही का भय दिखाते हुए लेखपालों को हटाने का भी प्रयास किया था लेकिन अपनी मांगों पर अड़े लेखपालों ने धरना लगातार जारी रखा.

पढ़ें- जिला महिला अस्पताल के अमानवीय रवैये के चलते जच्चा-बच्चा की मौत

परिसर से हटाने के बाद सड़क पर जा बैठे

सोमवार को अपर जिलाधिकारी एवं पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर धरना दे रहे लेखपालों को खदेड़ना शुरू कर दिया. जिसके बाद आक्रोशित लेखपाल कलेक्ट्रेट परिसर से बाहर निकलकर सड़क पर धरने पर जा बैठे. जहां उन्होंने उनकी मांगे पूरी ना होने तक धरना जारी रखने की चेतावनी दी.

पढ़ें- वीडियोः प्यार में पागल इस आशिक़ ने युवती के साथ किया ऐसा…

एडीएम का निर्देश, यदि काम पर न लौटे तो…

मामले को लेकर अपर जिलाधिकारी ने बताया कि लेखपालों ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरने की अनुमति नहीं ली थी जिस कारण उन्हें कलेक्ट्रेट परिसर से हटाया गया है. वहीं उन्होंने कहा कि यदि आज शाम तक लेखपाल कार्य पर नहीं लौटे तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा.

पढ़ें- दो ऐसे विजेता जिनकी जीत ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया

मांगें पूरी न होने तक जारी रहेगा धरना

लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि पूर्व में उन्होंने धरने के बावत जिला प्रशासन को अवगत कराया था साथ ही धरना संबंधी अनुमति भी मांगी थी. लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई थी. फिर भी मांगे पूरी न होने तक उनका धरना जारी रहेगा.

पढ़ें- मिस इंडिया टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल 2018 राजश्री बोलीं : छोटे शहर वाले भी पा सकते हैं बड़ी कामयाबी