Sunday , 12 May 2024

यूपी की ट्रैफिक पुलिस ने मानवता को किया शर्मसार, बालक और वृद्ध भी क्षम्य नहीं

एनटी न्यूज़ डेस्क / एटा / आर.बी. द्विवेदी

एेसे तो कभी किसी की फरियाद कम ही सुनी जाएगी लेकिन मामला कहीं निरपराध को दबाने का हो तो यूपी पुलिस ऐक्शन में आ जाती है. एटा ट्रैफिक पुलिस का एक अजब-गजब कारनामा सामने आया जब ट्रैफिक पुलिस बोलेरो में बैठी एक बूढ़ी औरत को उसके नाती समेत क्रेन के माध्यम से टैग करके पुलिस लाइन तक उठा ले गई. बुढ़िया हाथ-पैर जोड़ती रही और उसका नाती रोता रहा पर क्रेन ड्राइवर करे तो करे क्या, उसको निर्देश जो प्राप्त थे.

अरे! एटा की ट्रैफिक पुलिस यह क्या…

आपने ट्रैफिक पुलिस को क्रेन द्वारा वाहनों को तो ले जाते हुए जरूर देखा होगा लेकिन वाहन के साथ उसमें बैठे लोगों को भी टांगकर ले जाते शायद नहीं देखा होगा. ये कारनामा कर दिखाया है एटा की ट्रैफिक पुलिस ने. डीजीपी साहब भले ही अपनी पुलिस को जनता के साथ मित्रवत व्यवहार का पाठ पढ़ा रहे हों लेकिन एटा पुलिस उससे कोई वास्ता नहीं रखती.

https://youtu.be/GlnprzGd_Hw

गाड़ी खींचने का दे दिया आदेश

एटा की अजब-गजब ट्रैफिक पुलिस का ये कारनामा उस समय सामने आया जब बोलेरो में एक वृद्ध महिला अपने चार साल के नाती के साथ शादी समारोह में जाने के लिए रोडवेज बस अड्डे पर सड़क के किनारे खड़ी बोलेरो गाड़ी में बैठकर अपने भाई का इंतजार कर रही थी. रोते नाती को चुप कराने के लिए बूढ़ी औरत ने अपने बेटे से बिस्कुट और पानी लाने के लिए कहा. बेटा बिस्कुट देकर पानी लेने चला गया. इसी दौरान आवेश में आये ट्रैफिक सिपाही ब्रजेश ने क्रेन चालक को गाड़ी टांगकर पुलिस लाइन ले जाने के निर्देश दे दिए.

इस दौरान सकीट थाना क्षेत्र के खामनी गांव की रहने वाली वृद्ध महिला उषा देवी ट्रैफिक पुलिस से भाई के आने की दुहाई देकर उनके हाथ-पैर छूती रही और मिन्नतें करके गिड़गिड़ाती रही लेकिन ट्रैफिक पुलिस का दिल नहीं पसीजा और रोडवेज बस अड्डे से पुलिस लाइन, 3 किमी तक बोलेरो में बैठी वृद्ध महिला और मासूम को खींचकर पुलिस लाइन ले आई.

 

इस दौरान जिसने भी ये दृश्य देखा वह ट्रैफिक पुलिस की इस कार्यप्रणाली से अंचभित रह गया. वहीं इस पूरे मामले पर एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने ट्रैफिक पुलिस कर्मी की इस हरकत से बेहद खफा नजर आये और उन्होंने मामले की जांच के आदेश देते हुए दोषी ट्रैफिक सिपाही के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही साथ ही भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए सर्कुलर जारी करने की बात कही है.

एटा : किसान की हत्या, घटनास्थल पर पहुँच एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने लिया जायजा

चारबाग के दो होटलों में लगी भीषण आग, 5 की मौत

घाटी में बढ़ते आतंक के चलते भाजपा ने उठाया यह कदम…