Sunday , 12 May 2024

चारबाग के दो होटलों में लगी भीषण आग, 5 की मौत 

एनटी न्यूज डेस्क / लखनऊ 

लखनऊ के चारबाग स्थित दो होटलों में आग लगने से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि आधा दर्जन लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं।  मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा चुका है और घायलों को तत्कालीन इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।
आग की चपेट में होटल
आपको बता दें कि हादसे में एक साल की बच्ची, एक महिला व तीन पुरुषों की जलकर मौत हो गई है। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख जताते हुए घायलों के उचित इलाज का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

घटना सुबह 6 बजे घटी

घटना सुबह 6 बजे की है।  सबसे पहले एसएसजे इंटरनेशनल होटल,चारबाग में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गयी। थोड़ी ही देर में आग की चपेट में होटल विराट भी आ गया। आपको बता दें कि जिस समय घटना हुई, उस समय होटल में 50 से 60 लोग मौजूद थे। कुछ लोग खिड़की से कूद गए तो कुछ होटल में ही फंस गए थे।

मौके पर पहुंची फायर-ब्रिगेड

प्रशासन को होटल में आग लगने  की सूचना 6:05 पर मिली। पंद्रह मिनट के अंदर दमकल पहुंच गई। 14 दमकलों से 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को पूरी तरह से काबू कर लिया गया। आग बुझाने में 40 फायरमैन, 5 एफएसओ के साथ स्थानीय पुलिस भी लगी थी। इस घटना में नागरिकों को बचाते समय कई कर्मचारी भी घायल हो गये हैं।

पहुंचे आला अधिकारी

सूचना पर मौके पर आइजी लखनऊ रेंज सुजीत कुमार पांडेय, एसएसपी दीपक कुमार, एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी, डायरेक्टर फायर सर्विस पीके राव, डिप्टी डायरेक्टर जेके सिंह, सीएफओ एबी पांडेय समेत अन्य अधिकारियों ने सर्च ऑपरेशन के साथ घटनास्थल का मुआयना किया। आइजी के मुताबिक प्रथम दृष्ट्या आग शॉर्ट सर्किट से लगी, हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।