Friday , 26 April 2024

पंचायत चुनाव कराना नहीं चाहती योगी सरकारः संजय सिंह

रिपोर्ट बादल शर्मा
मथुरा। आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह आज मथुरा पहुंचे। जहां उन्होंने संभावित जिला पंचायत प्रत्याशी एवं सक्रिय कार्यकर्ता संवाद बैठक को संबोधित किया। पत्रकारों से बात करते हुए संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत का चुनाव लड़ रही है। जिसका फैसला हम लोग कर चुके हैं। कुछ कैंडिडेट्स को जिला स्तर पर चयनित किया गया है जिनको आज फाइनल करेंगे। बहुत सारे कैंडीडेट्स ऐसी दुविधा में हैं कि आरक्षण के बाद उनको फाइनल किया जाएगा क्योंकि एक आरक्षण आदित्यनाथ की सरकार ने किया था। जिस पर हाईकोर्ट ने अपनी आपत्ति जताई और रोक लगा दी। और अब 25 मई तक चुनाव संपन्न कराने के लिए कहा है और पूरे इस आरक्षण पर सवाल उठाते हुए 2015 के हिसाब से बेस बनाकर रोटेशन करने का आरक्षण करने का आदेश दिया है।

-किसान आंदोलन की वजह से भारतीय जनता पार्टी चुनाव कराना नहीं चाहती भारतीय जनता पार्टी में सिंबल पर चुनाव कराने का फैसला बदल दिया। किसान आंदोलन की वजह से भाजपा के प्रत्याशियों को गांव में घुसने नहीं दिया जा रहा है। ऐसी स्थितियां जन्म ले रही हैं कि विधायकों और मंत्रियों को भी नहीं जाने दिया जा रहा है। तो मुझे लगता है कि योगी आदित्यनाथ जी की सरकार पंचायत चुनाव को लगातार टालने और इस में हेराफेरी करने की कोशिश में लगी हुई है लेकिन जो भी परिस्थितियां हैं। आम आदमी पार्टी इस चुनाव में पूरी मजबूती के साथ लड़ेगी। और इस चुनाव को जीतने का भरकस प्रयास करेगी।

उत्तर प्रदेश में जो मुद्दे हैं। उसके समाधान के लिए। एक बड़ी कार्य योजना आम आदमी पार्टी ने बनाई है। जिला पंचायत का चुनाव सिर्फ पंचायत का चुनाव नहीं हमारे लिए बल्कि 2022 के चुनाव की तैयारी है। और हम फ्री बिजली कैसे दे सकते हैं। फ्री पानी कैसे दे सकते हैं। फ्री शिक्षा कैसे दे सकते हैं। फ्री चिकित्सा कैसे दे सकते हैं। महिलाओं को सुरक्षा कैसे दे सकते हैं। सीसीटीवी का जाल कैसे बिछा सकते हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट कैसे फ्री कर सकते हैं। नौजवानों को रोजगार कैसे दे सकते हैंवृद्धा विधवा दिव्यांग पेंशन को दुगना तिगुना कैसे कर सकते हैं? गन्ना किसानों को 14 दिन के भीतर कैसे हम भुगतान कर सकते हैं? यह बातें भी चुनाव के दौरान उठाई जाएंगी।

दिल्ली सरकार को गैर संवैधानिक ढंग से अलोकतांत्रिक ढंग से एक बिल लाकर सरकार को खत्म करके एलजी के शासन लाने की कोशिश की जा रही है। कल इस मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में। सभी जिलों में प्रदर्शन करेगी और महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेगी।