Monday , 20 May 2024

प्रमुख सचिव मामला: बढ़ सकती है केजरीवाल की मुश्किल, पुलिस सीएम आवास में कर रही है छानबीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सर्वेसर्वा अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं लेती. आये दिन कोई न कोई विवाद उनके गले की फांस बनता ही रहता है. नया विवाद है दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से उनके ही आवास पर विधायकों द्वारा मारपीट का.

अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, दिल्ली, मुख्य सचिव, अंशु प्रकाश

दिल्ली पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से ‘आप’ विधायकों द्वारा मारपीट के मामले के तहत दिल्ली पुलिस ने अपने पूरे धनबल के साथ दिल्ली सीएम आवास पर धावा बोल दिया है. असल में दिल्ली पुलिस इस मामले में सीसीटीवी फुटेज खंघालने और मुख्यमंत्री केजरीवाल से जानकारी जुटाने पहुंची है.

दिल्ली पुलिस घटना के संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ कर सकती है. इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है कि अगर जरूरी हुआ था तो पुलिस सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान भी ले सकती है.

बताया जा रहा है कि बिना किसी पूर्व सूचना के पुलिस सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची. जब पुलिस पहुंची तब सीएम केजरीवाल मौजूद थे. पुलिस के अधिकारियों के पहुंचने के आधे घंटे बाद सीएम वहां से निकले.

खंघाले जायेंगे सारे सीसीटीवी कैमरे

दिल्ली सीएम आवास में करीब 25 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. बताया जा रहा है कि जहां पर मीटिंग हुई थी वहां सीसीटीवी नहीं लगा था.

बताया जा रहा है पुलिस घटना से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज भी हासिल करेगी. कई लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर घटना के इतने दिन बाद पुलिस क्यों सीएम अरविंद केजरीवाल के घर गई है.

केजरीवाल ने जताई ख़ुशी

अपने आवास से निकलते समय मीडिया से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि जैसे इस मामले में जांच चल रही है वह उससे काफी खुश है.

इसके साथ में ही उन्होंने इस मामले बीजेपी पर तंज भी कसने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि जस्टिस लोया के मामले में भी ऐसे ही जांच हो.

क्या है पूरा मामला…?

उल्लेनीय है कि अरविंद केजरीवाल के घर पर चीफ सेक्रेटरी के साथ आम आदमी पार्टी के विधायकों ने मारपीट की थी.

इस मारपीट की शिकायत सीनियर आईएएस अधिकारी अंशु प्रकाश में पुलिस में दर्ज कराई थी. प्रकाश की शिकायत के बाद की गई मेडिकल जांच में उसके साथ मारपीट की पुष्टि भी हुई है.

बता दें कि इस घटना के सिलसिले में जिन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है, उसमें इस पूरे प्रकरण में पुलिस सीएम और डिप्टी सीएम से भी पूछताछ कर सकती है.