Monday , 29 April 2024

गोरखपुर में मिले 65 नए कोरोना मरीज कुल मरीजो की संख्या हुई 579

न्यूज़ टैंक्स/ अपना यूपी


गोरखपुर जिले में कोरोना मरीजों की रफ्तार रुक नहीं रही है। मंगलवार को जिले में 65 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें शहर के 40 लोग शामिल है। बाकी ग्रामीण क्षेत्रों के मरीज है। चिंता की बात यह है कि इसमें ज्यादातर सरकारी कर्मी शामिल है।
संक्रमितों में पूर्व राज्य मंत्री, आरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र की आठ महिला प्रशिक्षु कांस्टेबल, एडीएम सिटी का होमगार्ड, एसडीएम सहजनवां का अर्दली, एम्स के मेस में तैनात एक कर्मी शामिल है। इसके बाद से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1207 हो गई है। इनमें 602 ठीक होकर घर जा चुके हैं। 26 की मौत हो चुकी है। जबकि 579 मरीजों का इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक एडीएम सिटी के यहां ड्यूटी कर रहा होमगार्ड मंगलवार को संक्रमित मिला है। गार्ड मूलत भटहट के पिपरी गांव का रहने वाला है। उसकी तबीयत दिन पहले खराब हुई थी। परिजन निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले गए थे। कोई सुधार नहीं हुआ तो मेडिकन कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां पर जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसक अलावा एसडीएम सहजनवां का अर्दली भी पॉजिटिव मिला है।

इसके अलावा शहर की बात करें तो रुस्तमपुर में दो, कोकहा टोला में एक, हुमायूंपुर में छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। वहीं धर्मशाला में दो, वसुंधरा इन्क्लेव, मझगांवा, गंगानगर, उर्दू बाजार, पादरी बाजार, हरिओम नगर, मोहद्दीपुर, बशारतपुर में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं।
इसके अलावा साहबगंज में दो, हांसूपुर में, दीवान बाजार में दो, गोलघर, सिद्धार्थ इन्क्लेव, शाहमारूफ, शाहपुर, शेषपुर, अलहदादपुर, गोपालपुर, सिविल लाइंस, कृष्णा नगर, आदित्य नगर, सूर्य विहार, मिर्जापुर में एक-एक संक्रमित मिले हैं। जबकि विकास नगर में दो पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के परिजनों की कोरोना जांच कराई जाएगी। मोहल्ले गांव को सील करने के निर्देश दे दिए गए हैं। संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

इन ग्रामीण क्षेत्रों में मिले मरीज

ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो तहसील बांसगांव में चार कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा भटौली, भटहट के पोखरभिंडा, ब्रह्मपुर के भैंसही में एक-एक संक्रमित मिला है। वहीं, गोला में एक साथ छह मरीजों के मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। कौड़ीराम के भरवल, खोराबार के पाली के, कोटया निवास, पिपराइच के हरखापुर, सहजनवां, सिकरीडीह बुजुर्ग में एक-एक मरीज मिले हैं। इसके अलावा छह ऐसे मरीज हैं, जो ग्रामीण क्षेत्रों के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं।

पूर्व राज्य मंत्री पप्पू भइया कोरोना पॉजिटिव
पादरी बाजार निवासी उत्तर प्रदेश शासन के पूर्व राज्य की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह हरियाणा के गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं।उनके बड़े पुत्र ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि कुछ दिन पहले निमोनिया की शिकायत पर उन्हें भर्ती किया गया था। चिकित्सकों की सलाह पर कोरोना जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल वह ठीक है।

एम्स के मेस में तैनात कर्मी संक्रमित

मंगलवार को एम्स परिसर में संक्रमण का एक और मामला सामने आया है। इसके बाद से एम्स में संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है। संक्रमित व्यक्ति एम्स के मेस में तैनात है। इसी मेस के जरिए एम्स परिसर में रहने वाले वाले डॉक्टरों और छात्रों को दोनों वक्त का भोजन और नाश्ता दिया जाता है। इसकी वजह से मेस में काम करने वाले और अन्य लोग तनाव में आ गए हैं। बताया जाता है कि कर्मचारी ने निजी पैथालॉजी से जांच कराई थी। इसकी पुष्टि सीएमओ ने की है।

आरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र की आठ महिला प्रशिक्षु कांंस्टेबल कोरोना संक्रमित मिली

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) प्रशिक्षण केंद्र की आठ महिला प्रशिक्षु कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसके बाद से प्रशिक्षण केंद्र में हड़कंप मच गया है। सभी को रेलवे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही अन्य प्रशिक्षुओं को अलग-अलग कमरों में क्वारंटीन कर दिया गया है। बता दें कि इससे पूर्व रेलवे के एक दर्जन से अधिक कर्मचारी संक्रमित मिल चुके हैं।।