Monday , 29 April 2024

87 साल की उम्र में पढ़ने का जज्बा, लिया एडमिशन

कहते हैं कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती, व्यक्ति जब चाहे मजबूत इरादा कर आगे की पढ़ाई कर सकता है और अपने ज्ञान को बढ़ा सकता है. ऐसा ही जज्बा लखनऊ में देखने को मिला, जहाँ 87 वर्षीय लक्ष्मी श्रीवास्तव ने इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र, लखनऊ में प्रमाण-पत्र कार्यक्रम में जनवरी 2019 सत्र में प्रवेश कराया.

अनिल अंबानी 4 सप्ताह के भीतर वापस करें बकाया, जाएंगे जेल

डाॅ0 कीर्ति विक्रम सिंह, सहायक क्षेत्रीय निदेशक ने बताया कि लक्ष्मी श्रीवास्तव पेशे से शिक्षिका थीं और और सेवानिवृत्ति के बाद महानगर, लखनऊ स्थित आस्था ओल्ड ऐज हाॅस्पिटल में निवास कर रहीं हैं. उन्होनें संस्कृत एवं भूगोल विषय में एम0ए0 किया है तथा निरन्तर ज्ञान अर्जन करने के उद्देश्य से इग्नू के पोषण एवं आहार में प्रमाण-पत्र कार्यक्रम, जो कि छः माह का कार्यक्रम है उसमें प्रवेश कराया है.

वीडियोः विधानसभा में फूट-फूटकर रोए सपा विधायक कल्पनाथ पासवान

डाॅ0 मनोरमा सिंह, क्षेत्रीय निदेशक ने बताया कि इग्नू के ज्ञानवाणी एफ0एम0 चैनल के कार्यक्रम की रिकाॅर्डिंग के लिए आस्था ओल्ड ऐज हाॅस्पिटल में जाना हुआ, जहाँ लक्ष्मी श्रीवास्तव ने पढ़ने की इच्छा जाहिर की. क्षेत्रीय केन्द्र के अधिकारी उनके इस कार्यक्रम की फीस देंगे. उन्होंने कहा कि इग्नू दूरस्थ माध्यम से अपने कोर्सेस का संचालन करता है, जो उन व्यक्तियों के लिए बहुत लाभकारी होता है, जो रोजगार व अन्य सामाजिक सरोकारों के साथ अपनी पढ़ाई को पूरी करना चाहते हैं.

मेजर की शादी के कार्ड बांटने गए थे पिता, लौटे तो आई शहादत की खबर

आस्था ओल्ड ऐज हाॅस्पिटल के संस्थापक डाॅ0 अभिषेक शुक्ला ने कहा कि लक्ष्मी श्रीवास्तव का ये प्रयास क्षेत्र के अन्य लोगों को भी उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगा.

उत्तर प्रदेश ने भी खो दिए अपने ये 12 रतन…