Monday , 29 April 2024

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता किसानो को गांवों मे जाकर समझा रहे हैं कृषि संबंधित कानून

न्यूज़ टैंक्स/ डेस्क

मिश्रिख सीतापुर: किसानों के समर्थन में कृषि संबंधित तीनों कानून को लेकर सीतापुर जिले के विधानसभा मिश्रिख क्षेत्र के गांवों में लगातार दौरा कर रहे लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता राहुल यादव”अटल” वह इस समय क्षेत्र में काफी ज्यादा किसानों के बीच दिखते नजर आ रहे हैं ।उन्होंने बताया कि दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसान भाइयों के समर्थन में काले कानून के खिलाफ गांवों के दर्जनों किसान भाइयों से मिलकर चर्चाओं के साथ समझाने का कार्य कर रहे हैं तथा समर्थन भी मांग रहे है ।

वह कहते हैं कि केंद्र सरकार हम किसानों के लिए कृषि कानून नही मौत का फरमान लेकर आई है सरकार क्यों नहीं भारत के सभी किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ देना चाहती है? हम किसानों की सरकार से विभिन्न मांगे निम्नलिखित है-तीनों कृषि संबंधित काले कानून रद्द हो, आवारा पशुओं की उचित व्यवस्था करें सरकार,किसानों को बिजली फ्री और डीजल आधे रेट पर दे इसके अलावा उन्हें विभिन्न प्रकार की सुख-सुविधाएं दे।

छात्र नेता अटल ने बताया कि अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मांनेगी तो अब गांवों से भी किसान भारी तादाद में दिल्ली कूच करेगा और अपनी मांगों को मनवा कर ही दम लेगा। आप भोले-भाले किसानों पर यह कानून मत लादिये और इसे तुरंत वापस लीजिए। वह कहते हैं कि सभी किसान और मजदूर भाई आवारा पशुओं, खाद और गन्ना की पर्ची न मिलने और फसल का उचित मूल्य इत्यादि विभिन्न परेशानियों से काफी हताश और उदास हैं।