Tuesday , 14 May 2024

हाईकोर्ट से अखिलेश को बड़ा झटका, बंगले में तोड़फोड़ की होगी जांच

एनटी न्यूज़ डेस्क / लखनऊ / श्रवण शर्मा

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने अखिलेश के बंगले में हुई तोड़-फोड़ पर योगी सरकार से दस दिन के अंदर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। यूपी सरकार ने बताया कि राज्य सम्पति विभाग पहले से ही इस मामले की जांच कर रहा है। जांच कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि सरकारी बंगले में कितने का नुकसान हुआ है।

दोबारा हुई पूछताछ में रो पड़ा दाती

याचिका पर हुई सुनवाई

बंगले में हुई तोड़-फोड़ पर मेरठ के राहुल राणा ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ कार्रवाई के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी जिस पर जस्टिस बी के नारायण और जस्टिस राजीव गुप्ता की डिविजन बेंच में सुनवाई चल रही है। राज्य सरकार की रिपोर्ट के बाद अदालत इस मामले में 3 जुलाई को फिर से सुनवाई करेगी।

घर लौट रही पॉलीटेक्निक छात्रा की निर्मम हत्या

क्या है पूरा मामला

अखिलेश यादव को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अपना सरकारी बंगला छोड़ना पड़ा था। बंगला छोड़ने से पहले उसमें तोड़फोड़ किये जाने व नलों से टोटियां गायब करने का आरोप विपक्ष ने उनपर लगाया था। यह विषय मीडिया में काफी दिनों तक सुर्खियों में रहा। इस आरोप पर अखिलेश ने प्रेस वार्ता कर अपने आप को निर्दोष व इसे वर्तमान सरकार की राजनीतिक चाल बताई थी। अखिलेश का कहना था कि उन्होंने बंगला खाली करते समय वहां से जो सामान अपने साथ ले गए वह उनके निजी पैसे से खरीदा हुआ था।

गला रेतकर युवक की नृशंस हत्या, पेट में कई बार घोंपे चाकू

लखनऊ में आयोेजित आम महोत्सव में आकर्षण का केंद्र रहा ‘योगी आम’