Tuesday , 30 April 2024

मुझे ढाई आदमियों की रिमोट कंट्रोल की राजनीति समझाइएः अखिलेश यादव

एनटी न्यूज / लखनऊ

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्याल में एक छात्र संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. इस पर तीखी टिप्पणियां शुरू हो गई हैं. हालांकि मुख्यमंत्री योगी ने इस बावत यह कहा है कि प्रयागराज में कुंभ चल रहा है और अखिलेश दस दिन पहले कुंभ गये हुए थे. यदि वह इस तरह के किसी कार्यक्रम में शामिल होने जाते तो छात्र गुटबाजी होकर बवाल हो सकता था.

बता दें कि अखिलेश सरकार में नवंबर 2015 में योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जाने से रोका गया था, तब वह गोरखपुर के भाजपा सासंद थे.

रोके जाने पर बतौर अखिलेश-

आज, मुझे एक छात्र संघ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए इलाहाबाद जाने वाली एक उड़ान पर सवार होने से रोक दिया गया. मुझे एक कारण नहीं दिया गया है – लेकिन ऐसा लगता है कि सामान्य धारणा थी कि मैं कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा करूंगा. मुख्यमंत्री ने इस आशय का एक बयान दिया है, लेकिन वे इसे अपनी घबराहट को छिपाने के लिए एक आवरण के रूप में उपयोग कर रहे हैं. अगर कोई वास्तविक समस्या थी, तो वहां की पुलिस ने आपत्ति जताई होगी, या मेरे कार्यक्रम में बदलाव के लिए कहा होगा.

दो ट्रकों की टक्कर के बाद तीसरा भी आ भिड़ा, लगी आग

मैं लोगों और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता को समझता हूं और कभी भी जानबूझकर खतरे में डालने के लिए कुछ नहीं करूंगा. लेकिन, बोलने से रोका जा सकता है, ऐसे सवाल पूछने से, जो हर किसी के होठों पर हों. युवाओं को उलझने से रोकना सरकार के डराने का एक और स्पष्ट संकेत है.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि…

उन्होंने उत्तर प्रदेश को खो दिया है, लेकिन एक चुनाव से अधिक, उन्होंने इस विश्वास को खो दिया है कि इस देश के युवाओं ने उनमें पुन: काम किया है. उन्होंने एक मोनोक्रोम इंडिया बनाने के अपने अंधे अनुसरण में करोड़ों युवाओं की आकांक्षाओं और आशाओं को धोखा दिया है. संस्थानों पर उनका हमला उन लोगों से भरता है जिनकी वफादारी एक ऐसे संगठन के साथ है जो महात्मा के हत्यारे का जश्न मनाने वाले लोगों को परेशान करता है, यह हमारे लोकतंत्र पर हमला है. ये वे लोग हैं जिन्होंने दो शपथ ली हैं, लेकिन केवल एक के प्रति वफादार हैं. ये वे लोग हैं जिन्होंने हमारे संविधान को कभी स्वीकारा या मनाया नहीं है.

साभार- इंटरनेट

वसंत पंचमी वाले दिन की रोचक जानकारियां

अखिलेश यादव को रोके जाने पर मुख्यमंत्री योगी का बयान

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश
  • प्रयागराज में वर्तमान में कुंभ चल रहा- सीएम
  • दस दिन पहले अखिलेश कुंभ गए थे- सीएम
  • इविवि में अराजकता को रोकने की कोशिश- सीएम
  • अराजकता न हो इसलिए अखिलेश को रोका, इविवि प्रशासन ने जिला प्रशासन से की थी मांग- सीएम
  • सपा अराजकता फैलाने के लिए जानी जाती है- सीएम
  • अखिलेश जाते तो इविवि में बवाल होता- सीएम
  • छात्र गुटों में हिंसा की आशंका के चलते रोका- सीएम