Monday , 29 April 2024

अभी-अभी सेना का बदला: पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

न्यूज़ टैंक्स | देश


श्रीनगर: पाकिस्तान की नापाक हरकतें लगातार जारी हैं। वह बार-बार सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है । अब एक बार फिर पाकिस्तान को सीजफायर का उल्लंघन करना  भारी पड़ गया है। भारत ने पाकिस्तान को ताबतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने पीओके के भिम्बर सेक्टर में फार्वड पोस्ट को निशाना बनाकर अटैक किया है। इसी दौरान पा​किस्तान की ​तरफ आग की लपटें उठती दिखाई दीं। सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान सेना बीते कई दिनों से बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी कर रही है और भारत की सीमावर्ती गांव और अग्रिम चौकियों को निशाना बना रही थी।

हलाकि पहले भी भारतीय सेना ने पीओके में 10 पाकिस्तानी सेना की चौकियों को उड़ा दिया था। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के रजौरी और पुंछ सेक्टर में सजीफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की थी। सेना ने सोमवार देर रात हाजीपीर, पुंछ, छाम्ब और राख चिकरी सेक्टर से जवाबी फायरिंग शुरू की। भारतीय सेना की तरफ से जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के दो जवान मारे गए, जबकि 8 अन्य घायल हुए हैं। पाक की गोलाबारी में सेना के जवान हरचरण सिंह शहीद हो गए थे। इसी का जवाब देते हुए उस समय कार्रवाई की गई थी।
सेना ने 105 एमएम की फील्ड गन और 155 एमएम बोफोर्स तोप का भी इस्तेमाल किया था। कहा गया था कि कम से एक लॉन्च पैड पूरी तरह तबाह हो चुका है। दूसरे लॉन्च पैड्स को भी नुकसाना पहुंचाया।

2711 से भी अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन

गौरतलब है कि पाकिस्तान भारतीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। बीते एक साल की बात करें तो पाकिस्तान की ओर से 2711 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इस गोलीबारी में 21 भारतीय नागरिकों की मौत हुई है तो वहीं 94 घायल हुए हैं।