Saturday , 11 May 2024

पाकिस्तान में नहीं रिलीज हो पायी फिल्म ‘अय्यारी’, ये है कारण

एनटी न्यूज़ डेस्क/मनोरंजन 

नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’ आज देशभर में रिलीज हो चुकी है लेकिन पाकिस्तान में ये फिल्म रिलीज नहीं हो पायी है . सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने निर्णय लिया है कि वह पाकिस्तान में नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’ को रिलीज नहीं करेंगे. जिसका कारण फिल्म का भारतीय सेना पर आधारित होना माना जा रहा है .  हालाँकि हाल में ही रिलीज हुई फिल्म पैडमैन भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं हो सकी.

आज पेश हो रहा है उत्तर प्रदेश सरकार का बजट, जानिए क्या-क्या हो सकती हैं बड़ी घोषणाएं

गौरतलब है कि अय्यारी फिल्म को कश्मीर के सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के शिविर  में फिल्माया गया है, यह वही जगह है,जहाँ अभी हाल में आतंकवादियों की ओर से हमला किया गया था .

पाकिस्तान में फिल्म अय्यारी का रिलीज नहीं होना कोई पहला मामला नहीं है . इससे पहले भी ‘एक था टाइगर’, ‘बेबी’, ‘नाम शबाना’, ‘रुस्तम’, ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी तमाम भारतीय फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं किया गया.  अक्सर देशभक्ति और भारतीय सेना पर आधारित फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया जाता.

इस फिल्म में  मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रकुल प्रीत सिंह, पूजा चोपड़ा महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. फिल्म 16 फरवरी यानि आज पूरे देश में रिलीज हो चुकी है .

किसान ने खेत में लगाया सनी लियोनी का पोस्टर, वजह बड़ी दिलचस्प है