Tuesday , 21 May 2024

बिन मौसम बरसात लेकर आई है भुखमरी की सौगात

एनटी न्यूज़ डेस्क / कन्नौज / अनुराग चौहान

कन्नौज, अचानक बदले मौसम से गेंहू की फसल को तगड़ा नुकसान होने की आशंका है. तेज बारिश और ओले गिरने के कारण यहां खेतों में पड़ी पकी फसल पूरी तरह भीग गयी. किसानों का कहना है कि बारिश से गेंहू के पके दाने खराब हो जाएंगे.

मौसम

कन्नौज में सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गयी. यहां की तिर्वा तहसील के कई गांवों में जमकर ओले भी गिरे. खेतों में गेंहू की फसल तैयार कटी पड़ी है. तेज बारिश के कारण तालाब बने खेतों में गेंहू पूरी तरह डूब गया. बेमौसम हुई बारिश ने किसानों के चेहरों पर मायूसी ला दी है. बिन मौसम हुई बरसात से गेंहू की फसल को तगड़ा नुकसान होने की आशंका है.

सिर्फ कागज़ में चेताया…

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सरकार ने जिले में अलर्ट जारी किया था, लेकिन जिला प्रशासन ने कागजी चेतावनी जारी कर अपना पल्ला झाड़ लिया. किसान खुद इस कागजी चेतावनी की पोल खोल रहे हैं. किसानों का कहना है कि किसी ने हमे जानकारी नही दी कि मौसम बिगड़ सकता है.

यह तो कुदरत की मार है. लेकिन प्रशासन को मौसम विभाग की तरफ से मिली चेतावनी को जोर-शोर से किसानों तक पहुँचाना चाहिए था. उसी जोर शोर से जिस तरह वो अपने किये गये कार्यों का प्रचार-प्रसार करता है.

औरैया : बड़ी दुर्घटना के इंतज़ार में एनएच-19, हालात दरारों और गड्ढों से भरे

वीडियो : जातिगत आरक्षण हटाने की मांग, महिला ने सड़क पर लेट किया प्रदर्शन

सोशल नेटवर्किंग साईट पर बाप बने कलयुगी पुत्र ने पिता को गोली से उड़ाया