Tuesday , 30 April 2024

औरैया : बड़ी दुर्घटना के इंतज़ार में एनएच-19, हालात दरारों और गड्ढों से भरे

एनटी न्यू डेस्क / औरैया / अक्षय कुमार मिश्रा

गड्ढा मुक्त सड़कों का दावा करने वाली योगी सरकार के उत्तम प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग में दरार और बड़े-बड़े गड्ढे है. वाहनों को फर्राटा भरवाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के ओवरब्रिज पर सफर खतरों भरा है. राष्ट्रीय राजमार्ग पर औरैया स्थित ओवरब्रिज पर दरार आ गई है. इसके बाद भी पुल पर वाहन दौड़ रहे हैं.

औरैया

किसी को कोई मतलब नहीं…

औरैया के ओवरब्रिज में जगह जगह दरार पड़ गई हैं, लेकिन नेशनल हाईवे के अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही हैं. नेशनल हाइवे पर चलने के लिए वाहन सवार टोल टैक्स देते हैं, जिससे वह सुरक्षित और सुविधा जनक सफर का आनंद ले सके. औरेया में सुविधाओं के नाम पर कुछ भी ऐसा नहीं है कि आप सफर का आनंद उठा सके.

रात में निकलने वाली गाड़ियों की विजिबिल्टी के लिए नेशनल अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से स्ट्रीट लाइट का इंतजाम किया गया है, लेकिन औरेया में कई सालों से आधी लाइटें जल ही नहीं रही है और कई लाइटों के खंभे गिरे पड़े है.

औरैया की सीमा में बने हाइवे पर अव्यवस्थाओं का अंबार है यहां न तो ओवरब्रिज के साइड की सड़कें बनी है और न ही कट पर कोई रेलिंग लगी है और न ही कोई एबुलेंस की पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है.

औरेया से गुजरने वाले हाइवे की बदइंतजामी की वजह से आए दिन एक्सीडेंट होते रहते है, जिसमें कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी, लेकिन इन हादसों के बाद अभी तक सुधार नही हो पा रहा है. अगर हाईवे पर सुरक्षा के इंतजामों का सुधार नहीं हुआ, तो वह दिन दूर नहीं जब इसको मौत का हाईवे कहने से कोई गुरेज कर सकेगा.

वहीं 6 माह पहले पीडब्लूडी अधिकारियों और हाइवे के अधिकारियो ने मौके पर जाकर हाईवे का मुआयना किया. इसके बाद उन्होंने कागजों में इसे सही करने की कार्रवाई भी की, लेकिन वह कागज अभी तक उस दरार को नहीं भर पाया और न ही उन अव्यवस्थाओ को सही करा पाया, जिससें एक्सीडेंट रूक सके और जाने बच सके.

वही जब इस मामले को लेकर हाइवे अधिकारियो से बात की तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने मना कर दिया.