Sunday , 28 April 2024

यूपी कोविड – 19 केयर फंड में बीबीडी ग्रुप ने दिया 25 लाख रू०

एनटी न्यूज़डेस्क/लखनऊ

भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीबीडी ग्रुप के संस्थापक डॉक्टर अखिलेश दास गुप्ता की तृतीय पुण्यतिथि के मौके पर परिवार और चाहने वालो ने उन्हें याद किया । सर्वप्रथम उनके पुत्र विराज सागर दास ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बीबीडी परिवार की ओर से कोविड – 19 के लिए बनाये गये फंड के तहत मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 25 लाख रू० की सहायता राशि उपलब्ध कराई है । विराज सागर दास ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात कर 25 लाख रू० का चेक मुख्यमंत्री आपदा राहतकोष के लिए सौंपा ।

मदद के लिए मुख्यमंत्री ने जताया आभार

अपने पिता स्वर्गीय डॉ० अखिलेश दास गुप्ता की तृतीय पुण्यतिथि के मौके पर विराज सागर दास ने मुख्यमंत्री आवास 5 कालीदास मार्ग स्थित आवास पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की । मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  से मुलाकात में उन्होंने बीबीडी परिवार द्वारा कोरोना महामारी के दौरान चलाये जा रहे वृहद स्तर पर राहत कार्यों के बारे में भी मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  को अवगत कराया । इसके साथ ही स्वर्गीय डॉ० अखिलेश दास गुप्ता  को याद करते हुए मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने अपनी ओर से भी श्रद्धांजली अर्पित करी और उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की सराहना करते हुए बीबीडी परिवार का संकट के इस दौर में मदद करने को लेकर आभार भी जताया ।

मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

इसके साथ ही बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन मती अलका दास गुप्ता, बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन एवं बैडमिन्टन अकादमी के चेयरमैन  विराज सागर दास, वाइस चेयरमैन कु० सोनाक्षी दास के साथ – साथ परिवार के सदस्यों ने तृतीय पुण्यतिथि के मौके पर डॉ० अखिलेश दास  को दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की । बीबीडी ग्रुप के संस्थापक डॉ० अखिलेश दास गुप्ता को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन मती अलका दास गुप्ता ने कहा कि डॉ० अखिलेश दास गुप्ता सदैव लोगों की मदद में जुटे रहते थे उनका मानना था कि एक दूसरे की सहायता करके लोगों के चेहरे पर मुस्कान लायी जा सकती है ।

पिता का सपना- कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये

उन्होने कहा कि आज बीबीडी परिवार डॉ० अखिलेश दास गुप्ता  को याद कर रहा है ऐसे में हम सभी को कोरोना जैसी महामारी में एक दूसरे की मदद करने का संकल्प लेने की आवश्यकता है । अलका दास  ने कहा कि गरीबों के चेहरे पर मुस्कान और भरपेट भोजन करना ही डॉ० अखिलेश दास  के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी । बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन विराज सागर दास ने कहा कि मेरे पिता ने जो रास्ता दिखाया है कि जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की जानी चाहिए उसी रास्ते पर चलकर बीबीडी परिवार आज कोरोना जैसी महामारी में हर एक गरीब परिवार की मदद कर रहा है । उन्होंने कहा कि पिता  का सपना था कि उनके शहर में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये ।

जरूरतमंदों में अन्न एवं फलों का वितरण

विराज सागर दास ने कहा कि बीबीडी परिवार ने जिस तरह से मेहनत और लगन से विगत तीन वर्षों में बीबीडी को नये आयाम दिये हैं उसी प्रकार आगे बढ़ते रहेंगे और समाज को भी शिक्षा जैसे तमाम क्षेत्रों में आगे बढ़ाते रहेंगे । यही हमारी एवं बीबीडी परिवार की डॉ० अखिलेश दास गुप्ता  के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी । चूंकि समूचा देश और प्रदेश कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन है । इसलिए डॉ० अखिलेश दास  की याद में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कोरोना जागरूकता अभियान के साथ – साथ लखनऊ नगर निगम एवं अपने वोलेंटियरों द्वारा वृद्धाश्रमों, अनाथालयों, झुग्गी झोपड़ियों में अन्न एवं फलों का वितरण भी किया गया ।

सन्देश भेजकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए

अपने प्रिये नेता को याद करते हुए डॉ० अखिलेश दास  के पुराना किला स्थित आवास से शहर भर में विभिन्न स्थानों बगर निगम निगम के माध्यम से खाद्य सामग्री के साथ – साथ बना हुआ भोजन भी विरीत किया गया । जिसमें 1 हज़ार खाने के पैकेट एसडीएम मलिहाबाद के माध्यम से, 1 हज़ार नगर निगम ज़ोन एक के माध्यम से पूड़ी सब्जी, तथा 700 पैकेट दाल और चावल के लखनऊ सदर के एसडीएम  एस के त्रिपाठी के माध्यम से, 600 खाद्य सामग्री के पैकेट बीबीडी ग्रीन सिटी स्थित मजदूरों में, 300 खाद्य पैकेट महात्मा गांधी वार्ड में भी वितरित किया गया । इसके उपरान्त अपने प्रिये नेता को याद करते हुए खेल जगत, समाजसेवा, शिक्षाविद एवं विभिन्न राजनैतिक दलों के साथियों ने सन्देश भेजकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।