Sunday , 28 April 2024

चरखारी विधायक के इस काम से जनप्रतिनिधियों को कुछ सीखने की जरूरत है

एनटी न्यूज डेस्क/ महोबा

बुंदेलखंड के महोबा में भारी ओलावृष्टि के बाद से जिले का किसान खासा परेशान है तो वहीँ किसानों को तत्काल मदद दिलाने के लिए जिला अधिकारी सहित चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर चौपाल लगा रहे हैं।

चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने बीते मंगलवार चरखारी के गाँव बगरौन और टोला में किसानों के बीच पहुंचकर चौपाल लगाई गयी। विधायक को अपने बीच पाकर ग्रामीणों ने उन्हें अपना दर्द बताया। जिस पर विधायक ने सबको मदद दिलाये जाने का आश्वासन दिया।

आसमान से बरसी आफत

बुंदेलखंड के महोबा में आसमान से आफत बरसी तो किसान मायूस हो गया। खेत में कटी फसल पूरी तरह बर्बाद हो गयी। ऐसे में किसानों को अब शासन और प्रशासन से उम्मीदें हैं। किसानों की फसल बर्बादी होने पर चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत, डीएम सहदेव के साथ ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों का न केवल दौरा कर रहे है बल्कि गांवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं का निदान भी करा रहे हैं।

किसानों की सुनी समस्याएं

बीते मंगलवार को विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने ग्राम बगरौन सहित टोला गांव का दौरा किया और गांव में चौपाल लगाई। इस दौरान विधायक ने किसानों की समस्याएं सुनी और हर सम्भव मदद का भरोसा भी दिया।

बता दें कि एक सप्ताह पूर्व महोबा में हुई ओलावृष्टि से जिले में किसानों की खड़ी दलहन और रबी का फसले तबाह हो गयी थी। आकाश से हुई भीषण तबाही ने किसान के माथे में चिंता की लकीरे खींच दीं थी। विधायक ब्रजभूषण राजपूत और सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने जिले में आपदा से प्रभावित गांवों का दौरा करना शुरू कर दिया है और डीएम के साथ नुकसान का भी आंकलन कर रहे हैं।

किसानों के दुःख में साथ

चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने बताया कि प्रदेश की सरकार किसानों के दुःख में उनके साथ है और हर मदद के लिए तैयार है ! उन्होंने बताया कि जिस दिन ओलावृष्टि हुई उसी रात 9 बजे उनके द्वारा मुख्यमंत्री योगी के प्रमुख सचिव से मुलाकात कर ओलावृष्टि से हुई किसानों की फसलों की तबाही से रूबरू कराया था । मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल प्रभाव से नुकसान के आंकलन के लिए जिले के डीएम को आदेश किया है । और 10 करोड़ की त्वरित मदद महोबा के किसानों को दी है .