Monday , 13 May 2024

बृजमनगंज में पत्रकारों ने कैंडल जलाकर शोक सभा कर दी श्रद्धांजलि……

न्यूज़ टैंक्स | देश

गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी व मध्य प्रदेश के जिला निवाड़ी के ग्राम पुतरी खेरा में नई दुनिया के पत्रकार सुनील तिवारी की निर्मम हत्या के विरोध में बृहस्पतिवार को शाम 7:00 बजे स्टेशन रोड पर पत्रकारों ने कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि सभा करते हुए मृतक आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट मौन धारण कर ईश्वर से प्रार्थना की गई।

तत्पश्चात शोक सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार विनय कुमार पाठक ने कहा की गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी की निर्मम हत्या यह एक निंदनीय घटना है। लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कहा जाने वाला पत्रकार सुरक्षित नहीं हैं।

देशहित में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होना चाहिए। सरकार को पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार को नौकरी और पचास लाख रुपये मुआवजा देना चाहिए तथा दोषियों को कड़ी सजा देनी चाहिए।

वहीं वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप कुमार ने कहा कि गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी कि सर पर गोली मारकर हत्या और मध्य प्रदेश जिला निवाड़ी के ग्राम पुतरी खेरा में नई दुनिया के पत्रकार सुनील तिवारी की निर्मम हत्या बदमाशों द्वारा दिनदहाड़े कर दिया गया । दोनों पत्रकारों ने पुलिस को सूचना पहले ही दे दी थी कि उनको जान का खतरा है।

शिकायत किए जाने पर भी पुलिस अम्ल ना किया जिसका नतीजा यह रहा कि दोनों पत्रकारों की हत्या कर दी गई और पुलिस तमाशा देखता रह गया । उन्होंने प्रदेश व केंद्र सरकार से अपील की है।

दोषी पुलिसकर्मियों पर शीघ्र ही कार्रवाई करते हुए मृतक परिवारों को सुरक्षा प्रदान करें। इस दौरान रामउजागीर यादव, डॉक्टर ओम प्रकाश उपाध्याय , प्रमोद कुमार गौड़, जय सिंह ,रवि कुमार यादव मुनीर आलम ,जावेद अहमद इनामुल्लाह खान, सुभाष चंद्र यादव ,जगदंबा जायसवाल ,गौरव जयसवाल, पंकज श्रीवास्तव ,मुनीर आलम उर्फ राजन अमित जयसवाल समेत अन्य पत्रकार उपस्थित रहे सभी ने एक स्वर में दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की।