मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 को दिए कड़े निर्देश

न्यूजटैंक्स / लखनऊ डेस्क ।

सीएम योगी ने कोविड-19 प्रबंधन हेतु गठित टीम-09 को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट नीति से कोरोना पर हुए प्रभावी नियंत्रण को बनाए रखने में जनसहयोग बहुत आवश्यक है। यह जरूरी है कि संयम और जागरूकता का क्रम बना रहे। सभी प्रदेशवासी कोविड अनुकूल व्यवहार को अपनी जीवनशैली का हिस्सा बनाएं। 22 नए संक्रमण के मामले कानपुर में मिले हैं, इनका परीक्षण किया जाए और रोकथाम के लिए जिले स्तर पर व्यापक कार्यवाही की जाए। उत्तर प्रदेश में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है। अब तक 06 करोड़ 55 लाख 02 हजार 631 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है।

फोटो : इंटरनेट

प्रदेश में टीकाकरण कार्य प्रगति पर – मुख्यमंत्री

साथ ही सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। अब तक उत्तर प्रदेश में 04 करोड़ 57 लाख 17 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं। इसमें, केवल जुलाई माह में एक करोड़ 45 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई गई है। यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है। टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण और टीका लगवाने के लिए प्रदेशवासियों को प्रोत्साहित किया जाए।

फोटो : इंटरनेट

बढ़ जाएगी स्वस्थ जीवन की आस आयुष्मान कार्ड जो होगा पास

जनपद हुए कोरोना मुक्त

आगे उन्होनें कहा कि जनपद अलीगढ़, अमरोहा, एटा, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, मुरादाबाद और श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जा रहे हैं।